Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री और पीएम मोदी की दोस्ती है बेजोड़, पत्रकार के इस सवाल पर भड़क गए एंथनी अल्बनीज

ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दोस्ती मिसाल बन चुकी है। दोनों ही दोस्त एक दूसरे के खिलाफ कुछ भी नहीं सुनना चाहते। कई मौकों पर ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीज प्रधानमंत्री मोदी की खुलकर तारीफ कर चुके हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: September 20, 2023 9:32 IST
पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज।- India TV Hindi
Image Source : AP पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज।

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री और पीएम मोदी की दोस्ती है बेजोड़ दोस्ती दुनिया जानती है। इसीलिए ऑस्ट्रेलिया के पीएम अपने मित्र मोदी के खिलाफ एक भी शब्द नहीं सुनना चाहते। एंथनी अल्बनीज पीएम मोदी के मित्र होने के साथ उनके जबरदस्त प्रशंसक भी हैं। एक प्रेसवार्ता के दौरान पीएम मोदी पर जब किसी पत्रकार ने उनसे भड़काऊ सवाल पूछा तो एंथनी अल्बनीज गुस्से से भर उठे। हालांकि उन्होंने खुद को संभाला और सवाल का जवाब टालते हुए पत्रकार को कहा कि चिल करो। मगर एंथनी अल्बनीज की इस प्रतिक्रिया से साफ जाहिर होता है कि वह अपने दोस्त प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कुछ भी सुनना नहीं चाहते। अब आप सोच रहे होंगे कि पत्रकार ने आखिर ऐसा कौन सा सवाल पूछा था जिस पर ऑस्ट्रेलियाई पीएम आपे से बाहर होने लगे। वह सब आपको बताएंगे। मगर सबसे पहले पीएम मोदी पर उनकी प्रशंसा का ये अंदा भी आपको याद दिलाना जरूरी है।

अभी कुछ महीने पहले ही एक शिखर सम्मेलन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन औरऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज व पीएम मोदी साथ-साथ थे। इस दौरान एंथनी अल्बनीज व जो बाइडेन ने प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की थी। ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने पीएम मोदी को कहा कि आप वाकई बहुत लोकप्रिय हैं। ऑस्ट्रेलिया में आपके स्वागत के लिए हमारे कंसोर्टियम में जगह कम पड़ जाती है। आप हमारे लिए समस्या बन जाते हैं। इस पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी कहा कि वाकई आपकी लोकप्रियता हमारे लिए भी मुसीबत बन जाती है। मुझे तो आपका ऑटोग्राफ लेना चाहिए। 

पत्रकार के इस सवाल पर भड़क गए एंथनी अल्बनीज

ऑस्ट्रेलियाई पीएम से मंगलवार को एक प्रेसवार्ता में पत्रकार ने पूछ लिया कि पीएम मोदी को बॉस कहने पर क्या उन्हें अफसोस है। इस पर अल्बनीज भड़क उठे। हालांकि उन्होंने बाद में खुद पर नियंत्रण करते हुए पत्रकार को मौज करने की सलाह दी और सवाल का जवाब टाल गए। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में पीएम मोदी के दौरे के दौरान उनके प्रशंसकों की अपार भीड़ देखकर अल्बनीज ने पीएम मोदी को भरी भीड़ में बॉस की संज्ञा दी थी। अल्बनीज ने पीएम मोदी को कहा था कि आप ही बॉस हैं। अल्बनीज उस जगह पर थे जहां अमेरिकी रॉक स्टार ब्रूस स्प्रिंगस्टीन ने आखिरी बार परमफॉर्म किया था। यहीं अल्बनीज ने पीएम मोदी ने कहा था कि यह कन्वेंसन सेंटर या तो आज फुल हुआ है या तो अमेरिकी रॉक स्टार ब्रूस स्प्रिंगस्टीन के आने पर हुआ था।

ट्रुडो से जुड़ा सवाल भी पूछा

पत्रकारों ने अल्बनीज ने यह भी पूछा कि भारत पर सिख नेता की हत्या का आरोप लगाने वाले कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो के साथ क्या वह जी 20 में थे। मगर इस सवाल को अल्बनीज टाल गए। बता दें कि आस्ट्रेलिया, कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन और न्यूजीलैंड एक ऐसे संगठन के सदस्य हैं, जो चीन और उत्तर कोरिया की दादागिरी पर लगाम लगाए जाने के लिए बनाया गया है।

यह भी पढ़ें

"चांद पर भारत और भीख मांगता पाकिस्तान", पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने भारत की तारीफ में पढ़े कसीदे और अपने देश के लोगों को कोसा

यूक्रेन युद्ध में रूस पर जेलेंस्की ने लगाया ये गंभीर आरोप, सुनकर आपके भी उड़ जाएंगे होश

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement