Friday, April 26, 2024
Advertisement

रेलवे स्टेशन पर नमाज पढ़ने वाले शख्स को सुरक्षाकर्मी ने रोका, गई नौकरी, जानिए कहां का है मामला?

यह मामला कनाडा का है। रेलवे स्टेशन पर जिस शख्स के साथ यह घटना हुई है उसका नाम अहमद बताया जा रहा है। अहमद ने ओटावा के सीटीवी न्‍यूज को बताया कि सुरक्षा गार्ड उसके पास आया और उससे कहा कि यहां नमाज न पढ़ें।‘

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 26, 2023 23:56 IST
रेलवे स्टेशन पर नमाज पढ़ने वाले शख्स को सुरक्षाकर्मी ने रोका, गई नौकरी, जानिए कहां का है मामला?- India TV Hindi
Image Source : FILE रेलवे स्टेशन पर नमाज पढ़ने वाले शख्स को सुरक्षाकर्मी ने रोका, गई नौकरी, जानिए कहां का है मामला?

Canada News: एक शख्स रेलवे स्टेशन पर नमाज पढ़ रहा था। तभी सुरक्षाकर्मी ने उस मुस्लिम शख्स को नमाज पढ़ने से रोक दिय। बाद में इस सुरक्षागार्ड को नौकरी से हटा दिया गया। यह मामला कनाडा का है। रेलवे स्टेशन पर जिस शख्स के साथ यह घटना हुई है उसका नाम अहमद बताया जा रहा है। अहमद ने ओटावा के सीटीवी न्‍यूज को बताया कि सुरक्षा गार्ड उसके पास आया और उससे कहा कि यहां नमाज न पढ़ें।‘ यह सुरक्षा गार्ड कनाडा की वाया रेल के साथ काम करता था। अहमद की नमाज पूरी हो चुकी थी, जब उन्‍हें ऐसा करने से रोका गया।

सोशल मीडिया पर लोग जता रहे नाराजगी

अहमद ने बताया, ‘सुरक्षा गार्ड को यह कहते हुए सुना जा सकता कि यहां पर प्रार्थना मत करो। हम नहीं चाहते कि तुम लोग यहां पर नमाज पढ़ो। तुम्‍हारी वजह से हमारे बाकी के ग्राहक परेशान हो रहे हैं। यह घटना पिछले हफ्ते हुई है और अहमद ने गुरुवार को इस बारे में मीडिया से बात की। पास से गुजरने वाले एक शख्‍स ने भी इस पूरे मामले का वीडियो बनाया। थोड़ी ही देर बाद यह वीडियो वायरल हो गया। इसके वायरल होते ही सोशल मीडिया पर लोग अलग.अलग तरह से नाराजगी जताने लगे। 

घटना की जांच की मांग

वाया रेल और नेशनल काउंसिल ऑफ कनैडियन मुस्लिम की तरफ से इस घटना पर बयान दिया गया है। बयान के मुताबिक यह घटना काफी दुखद और निंदनीय है। संगठन ने मांग की है कि इस घटना की सही तरह से जांच होनी चाहिए। बयान में कहा गया है कि इस पूरी घटना के बाद अहमद के साथ बातचीत जारी है जिन्‍हें ओटावा स्‍टेशन में प्रार्थना करने से रोका गया था। अहमद का कहना है कि इस घटना ने उन्‍हें काफी शर्मिंदा कर दिया है। साथ ही वह काफी परेशान भी हैं। उन्‍हें यह यकीन नहीं हो पा रहा है कि यह सबकुछ कनाडा की राजधानी ओटावा में हो रहा है। उधर, वाया रेल का कहना है कि इस पूरी घटना की जांच होगी। साथ ही उसने मुसलमान समुदाय के लिए सुरक्षा भी सुनिश्चित करने की बात कही है। 

Also Read:

समंदर में आने वाली है एक बड़ी तबाही, UN ने दी चेतावनी, फटने वाला है टैंकर, भरा है 10 लाख बैरल ऑइल

यूक्रेन को हथियार देकर रूस को नहीं हरा सकते, पुतिन ने अमेरिका और NATO देशों पर बोला हमला

यूके में मुस्लिमों की आबादी बढ़ी, हिंदुओं पर ये बड़ा खुलासा, जानकर खुश हो जाएंगे आप

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement