Friday, April 26, 2024
Advertisement

Covid-19: युगांडा में करीब 2 साल बाद दोबारा स्कूल खुले, बच्चों में दिखा उत्साह

युगांडा में स्कूल आंशिक एवं पूर्ण रूप से 83 सप्ताह से अधिक समय से बंद रहे जोकि दुनिया में स्कूल बंद रहने के संबंध में सबसे लंबा समय रहा। स्कूलों के बंद रहने से एक करोड़ से अधिक छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हुई।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 10, 2022 20:31 IST
uganda school reopen- India TV Hindi
Image Source : AP Covid-19: युगांडा में करीब 2 साल बाद दोबारा स्कूल खुले, बच्चों में दिखा उत्साह

Highlights

  • युगांडा में स्कूल आंशिक एवं पूर्ण रूप से 83 सप्ताह से अधिक समय से बंद रहे
  • स्कूलों के बंद रहने से 1 करोड़ से अधिक छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हुई

कम्पाला: कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया में सबसे लंबे समय तक बंद रहने के बाद सोमवार को युगांडा में स्कूलों का दोबारा खोल दिया गया। लंबे समय बाद स्कूल के लिए जाते छात्र उत्साहित नजर आए और इस दौरान देश की राजधानी कम्पाला में कई स्थानों पर लोगों को यातायात जाम की समस्या का सामना करना पड़ा।

युगांडा में स्कूल आंशिक एवं पूर्ण रूप से 83 सप्ताह से अधिक समय से बंद रहे जोकि संयुक्त राष्ट्र संस्कृति एजेंसी के मुताबिक दुनिया में स्कूल बंद रहने के संबंध में सबसे लंबा समय रहा। स्कूलों के बंद रहने से एक करोड़ से अधिक छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हुई।

वहीं, आपको बता दें कि दुनिया में सबसे ज्‍यादा समय तक स्‍कूल बंद रखने के मामले में युगांडा के बाद दूसरा नंबर दिल्‍ली का है। कोविड की पहली और दूसरी लहर के चलते दिल्ली में स्कूल बंद किए गए थे। इसके बाद जब राजधानी में खराब एयर क्वालिटी का हवाला देते हुए स्कूल बंद किए गए थे।

(इनपुट- एजेंसी)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement