Thursday, July 25, 2024
Advertisement

'दिल' हाथ में लेकर एयरपोर्ट पहुंच गई महिला, सिक्योरिटी ने देखा; और फिर ये हुआ...

एक महिला अपना दिल हाथ में लेकर एयरपोर्ट पहुंच गई वो भी प्लास्टिक में पैक करके। सिक्योरिटी ने जब यह देखा तो हड़कंप मच गया। लेकिन, सच्चाई कुछ और ही निकली।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: June 21, 2024 10:53 IST
दिल हाथ में लेकर एयरपोर्ट पहुंच गई महिला- India TV Hindi
Image Source : (INSTAGRAM/JESSICA.ELENA.XO) दिल हाथ में लेकर एयरपोर्ट पहुंच गई महिला

सोचिए अगर कोई शख्स हाथ में अपना दिल लेकर सार्वजनिक स्थान पर पहुंच जाए तो क्या होगा। ऐसा हुआ है वो भी एयरपोर्ट पर जहां एक महिला हाथ में अपना दिल लेकर पहुंच गई। महिला के हाथ में दिल देखते ही सिक्योरिटी में हड़कंप मच गया और फिर जो हकीकत सामने आई वह तो और भी चौंकाने वाली थी। हाथ में दिल लेकर एयरपोर्ट पहुंचने वाली महिला का नाम जेसिका मैनिंग है। यहां यह जानना भी जरूरी है कि जेसिका अलग स्थिति के साथ पैदा हुई है। कुदरत ने जेसिका को ऐसा बनाया है कि वो अपने शरीर के अंदरूनी अंगों को प्लास्टिक के बैग में पैक करके घर में रखती है। उसकी लाइफ दवा और मशीनों के सहारे चलती है। 

रिसर्च के लिए डोनेट किया था दिल 

द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक न्यूज़ीलैंड की रहने वाली जेसिका मैनिंग ने अपने दिल और जिगर के ट्रांसप्लांट की सर्जरी कराई थी। आठ साल पहले उसकी ओपन सर्जरी हुई थी। जेसिका छह हार्ट डिफेक्ट्स के साथ पैदा हुई थी। ट्रांसप्लांट के बाद उसने अपना हार्ट रिसर्च के लिए डोनेट कर दिया था। 10 महीने बाद जब रिसर्च का काम पूरा हो गया तो उसे अपना निकाला हुआ दिल वापस मिल गया। ऐसे में वो ऑस्ट्रेलिया से वापस अपने घर आना चाहती थी। 

एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप 

घर लौटने के दौरान जेसिका ने हैंड बैग में अपना दिल वाला बैग भी रख लिया। चेकिंग के दौरन एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी ने जब बैग में दिल देखा तो हैरान रह गए। एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया और जेसिका को रोक दिया गया। हालांकि, जब सिक्योरिटी में तैनात लोगों को सच्चाई पता चली और उन्हें भरोसा हो गया कि इससे कोई परेशानी नहीं होने वाली है तो उन्होंने जेसिका का दिल उसे वापस कर दिया। 

जेसिका लोगों को करती हैं जागरूक

जेसिका ने बताया कि वो दिल और जिगर प्लास्टिक बैग में सील करके अपने घर की अलमारी में रखती हैं। वो सोशल मीडिया के जरिए भी लोगों में ऑर्गन ट्रांसप्लांट को लेकर जागरूकता फैलाती हैं। हजारों लोग जेसिका को फॉलो करते हैं और उनकी हिम्मत की तारीफ भी करते हैं। जेसिका को जन्म से ही दिल से जुड़ी बीमारी है। तीन साल की उम्र तक उसकी दो ओपन हार्ट सर्जरी हो चुकी थी। अब तक उसकी 200 से ज्यादा सर्जरी हो चुकी हैं, जिनमें पांच ओपन हार्ट सर्जरी भी शामिल है। 

यह भी पढ़ें:

किम ने पुतिन को दिया रिटर्न गिफ्ट, इन्हें सिर्फ 'कुत्ते' समझने की गलती मत कीजिएगा; असलियत जान लीजिए

रूस और उत्तर कोरिया के बीच बढ़ती दोस्ती से परेशान हुआ यह देश, अब उठाने जा रहा है बड़ा कदम

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement