Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

चीन में जहरीला खाना खाने से लगभग 120 छात्र बीमार

चीन के तीन बाल विद्यालयों में जहरीला भोजन खाने से कम से कम 120 छात्र बीमार हो गए। सभी छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: September 06, 2017 13:09 IST
kinder garden- India TV Hindi
kinder garden

बीजिंग: पूर्वी चीन में जियांग्सी प्रांत के तीन बाल विद्यालयों (किंडरगार्टन) में विषाक्त भोजन खाने से करीब 120 बच्चे बीमार पड़ गये। अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी। नानचांग शैक्षणिक विभाग ने आज पुष्टि करते हुये बताया कि बच्चों के प्रांतीय सरकारी अस्पताल में कम से 120 बच्चों की चिकित्सीय जांच की गई। (सू की से मिले पीएम मोदी, उठाया रोहिंग्या मुसलमानों का मुद्दा)

चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार इसमें से 36 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि 62 बच्चों को चिकित्सकीय देखरेख में रखा गया है और 22 बच्चों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी।

खबर के मुताबिक कल दोपहर स्कूल से घर लौटने के बाद बच्चों में उल्टी और पेट दर्द के लक्षण दिखाई दिये थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि नगरपालिका का स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग स्थानीय खाद्य एवं दवा प्रशासन और पुलिस के साथ मिलकर इस घटना की जांच कर रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement