Monday, May 13, 2024
Advertisement

बांग्लादेश में भूस्खलन के कारण 20 लोगों की मौत

बांग्लादेश में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलनों के कारण 20 लोगों की मौत हो गई। प्रशासन ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: June 13, 2017 17:04 IST
20 killed in Bangladesh landslides- India TV Hindi
20 killed in Bangladesh landslides

ढाका: बांग्लादेश में तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलनों में 51 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए हैं। आपदा प्रबंधन विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, बांग्लादेश आपदा प्रबंधन विभाग (डीएमडी) के महानिदेशक रियाज अहमद ने कहा रंगमति जिले से 29, चटगांव से 16 और बंदरबाड से छह लोगों की मौत की सूचना मिली है। (जब ट्रंप ने हॉलीवुड अभिनेत्री से कहा- 'तुम्हारा बॉयफ्रेंड बेकार है, मेरे साथ चलो')

इससे पहले रंगमति के अतिरिक्त पुलिस प्रमुख मोहम्मद शाहीदुल्ला ने कहा कि भारी बारिश के कारण बचाव कायरें में बाधा पहुंच रही है। उन्होंने कहा, "यहां मौसम बेहद खराब है और यह पहाड़ी इलाका है, इसलिए बचाव अभियान में काफी मुश्किलें आ रही हैं।"

मौसम विभाग के चटगांव कार्यालय के प्रवक्ता दिजेन रॉय ने कहा कि उन्होंने पिछले 24 घंटों में 131 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है। उन्होंने साथ ही कहा कि बंगाल की खाड़ी में लगातार कम दबाव बने रहने के कारण बारिश जारी रहने की संभावना है। ढाका में बाढ़ का अनुमान करने वाले केंद्र ने कहा कि सभी प्रमुख नदियों में जल स्तर बढ़ गया है, जबकि कुछ नदियां पहले से ही खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement