1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बस और ट्रक की टक्कर में 30 लोगों की मौत, 74 घायल

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बस और ट्रक की टक्कर में 30 लोगों की मौत, 74 घायल

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आज एक यात्री बस और ट्रक की टक्कर होने से 30 लोगों की मौत हो गई और 74 लोग घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 19, 2021 23:04 IST
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बस और ट्रक की टक्कर में 30 लोगों की मौत, 74 घायल- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बस और ट्रक की टक्कर में 30 लोगों की मौत, 74 घायल

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आज एक यात्री बस और ट्रक की टक्कर होने से 30 लोगों की मौत हो गई और 74 लोग घायल हो गए। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के डेरा गाजी खान जिले में एक राजमार्ग पर सोमवार को एक यात्री बस की ट्रक से हुई टक्कर में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और 74 से अधिक लोग घायल हो गए। हताहत लोगों में अधिकतर वे श्रमिक हैं, जो ईद-उल-अजहा मनाने के लिए अपने गृहनगर जा रहे थे।

अधिकारियों ने बताया कि बस सियालकोट से राजनपुर जा रही थी, तभी वह डेरा गाजी खान जिले के ताउनसा बाइपास के पास इंडस राजमार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। डेरा गाजी खान जिला लाहौर से करीब 430 किलोमीटर दूर स्थित है। बस में अधिकतर श्रमिक सवार थे, जो जो ईद-उल-अजहा मनाने के लिए अपने गृहनगर जा रहे थे। घायलों को एक निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल के चिकित्साकर्मियों ने बताया कि 18 लोगों की अस्पताल पहुंचने से पहले मौत हो चुकी थी।

पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने पुष्टि की कि डेरा गाजी खान के पास दुर्घटना में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने सार्वजनिक वाहन चालकों से सावधानी से वाहन चलाने की अपील की। एक पुलिस अधिकारी ने एक घायल यात्री के हवाले से बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि बस चालक को झपकी आ गई थी और इस दौरान उसने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिससे हादसा हुआ।

पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने घटना पर दुख जताया, लेकिन पीड़ितों के लिए किसी मुआवजे की घोषणा नहीं की। पाकिस्तान में सड़क दुर्घटनाएं अक्सर होती हैं और इनमें से ज्यादातर वाहनों की तेज गति, खराब सड़कों और अप्रशिक्षित चालकों के कारण होती हैं।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X