Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी सीमा के पास झड़प में मारे गए 8 ईरानी गार्ड

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत से लगी सिस्तान-बलूचिस्तान सीमा के करीब संदिग्ध उग्रवादियों की गोलीबारी में कम से कम आठ ईरानी सीमा गार्ड मारे गये।

Bhasha Bhasha
Published on: April 27, 2017 9:34 IST
Iranian guards- India TV Hindi
Iranian guards

क्वेटा: पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत से लगी सिस्तान-बलूचिस्तान सीमा के करीब संदिग्ध उग्रवादियों की गोलीबारी में कम से कम आठ ईरानी सीमा गार्ड मारे गये। सरकारी समाचार एजेंसी आईआरआईबी के अनुसार, ईरान के सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत के मिर्जवेह के पास हुए संघर्ष में आठ सीमा गार्ड्स मारे गये।

समाचार एजेंसी ने बताया कि संघर्ष में चार सीमा गार्ड्स घायल भी हो गये हैं। सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत दक्षिण पूर्वी ईरान का सबसे बड़ा प्रांत है और इसकी सीमा पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत से लगती है।

इस इलाके में सशस्त्र अपराधी और मादक द्रव्यों के तस्कर अक्सर सुरक्षा बलों पर हमला करते रहते हैं।

पिछले साल पाकिस्तान की सीमा के करीब सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत में दो आतंकियों के हमले में ईरान की इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड्स कार्प्स :आईआरजीसी: के कमांडर की मौत हो गयी थी।

इससे पहले गत वर्ष जुलाई में पाकिस्तान के सीमावर्ती इलाके में चार ईरानी गार्ड्स मारे गये थे।

ईरानी मीडिया का दावा है कि अल कायदा से संबंधित जैश अल-अदल आतंकवादी समूह अक्सर सिस्तान और बलूचिस्तान सीमा पर हमले करता रहता है। ईरान का आरोप है कि इस गुट का आतंकी समूह अलकायदा से संबंध है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement