Friday, April 19, 2024
Advertisement

ISI की साजिश! काबुल से भारतीय वीजा वाले अफगान पासपोर्ट चोरी

काबुल से भारतीय वीजा वाले कई अफगान पासपोर्ट चोरी हो गए हैं और इसके पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ बताया जा रहा है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: August 26, 2021 12:28 IST
काबुल से भारतीय वीजा...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE काबुल से भारतीय वीजा वाले अफगान पासपोर्ट चोरी

काबुल: काबुल से भारतीय वीजा वाले कई अफगान पासपोर्ट चोरी हो गए हैं और इसके पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पाकिस्तान के इशारे पर आईएसआई ने एक ट्रैवल एजेंट के यहां छापेमारी की और भारतीय वीजा वाले कई पासपोर्ट चुरा लिए। सुरक्षा एजेंसियां इस बात से आशंकित हैं कि देश की सुरक्षा को खतरा हो सकता है, क्योंकि अफगानिस्तान में मौजूद आतंकवादी ऐसे चोरी हुए पासपोर्ट का इस्तेमाल करके भारत में प्रवेश कर सकते हैं।

तालिबान के काबुल कब्जाने के बाद वहां कई निजी ट्रैवल एजेंट सक्रिय हो गए हैं। ऐसे में आईएसआई ने उर्दूभाषी लोगों को सुरक्षाबलों में ट्रैवल एजेंट के यहां छापा मारा, जिसमें कई पासपोर्ट चोरी होने की बात सामने आई है।

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि यह ट्रैवल एजेंट भारतीय दूतावास के संपर्क में था और अफगान नागरिकों को काबुल में भारतीय वीजा दिलाने में मदद कर रहा था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement