Friday, March 29, 2024
Advertisement

किम जोंग उन 8 दिन बाद छेड़ेगा महायुद्ध, पूरी की सारी तैयारियां !

नॉर्थ कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग ने एक बार फिर दुनिया को जंग की आग में धकेलने की पूरी तैयारी कर ली है। इस बार किम जोंग ने दुश्मन मुल्कों से जंग के लिए तारीख तय कर ली है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: October 02, 2017 11:33 IST
kim jong un
- India TV Hindi
kim jong un

नॉर्थ कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग ने एक बार फिर दुनिया को जंग की आग में धकेलने की पूरी तैयारी कर ली है। इस बार किम जोंग ने दुश्मन मुल्कों से जंग के लिए तारीख तय कर ली है। ये अंदेशा खुद अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने जताया है। दोनों देशों को शक है कि किम जोंग इसी महीने कुछ ऐसा करनेवाला है जिससे पूरी दुनिया में महायुद्ध का फाइनल अलार्म बज जाएगा। नॉर्थ कोरिया ने अपने दुश्मन देशों को युद्ध का पहला ट्रेलर तीन सितंबर को दिखा दिया था जब उसने हाईड्रोजन बम का टेस्ट किया था। लेकिन इस बार उसने युद्ध की तारीख तय कर ली है। (ट्रंप का किम जोंग पर हमला, कहा उत्तर कोरिया से बातचीत पर समय बर्बाद ना करें)

नॉर्थ कोरिया के पड़ोसी और दुश्मन मुल्क दक्षिण कोरिया ने ये आशंका जताई है, कि इस बार नॉर्थ कोरिया 10 अक्टूबर को जंग के लिए उकसानेवाली बहुत बड़ी कार्रवाई कर सकता है। दरअसल दो दिन पहले दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन और वहां के नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर के बीच सीक्रेट मीटिंग हुई। इस मीटिंग में दक्षिण कोरिया के एनएसए ने आनेवाले दिनों में नॉर्थ कोरिया की पॉसिबल स्ट्राइक्स के बारे में सचेत किया। दक्षिण कोरिया को लगता है कि 10 के साथ 18 अक्टूबर को भी नॉर्थ कोरिया की तरफ से बड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

दक्षिण कोरिया की टेंशन इसलिए है, क्योंकि 10 अक्टूबर को नॉर्थ कोरिया की सत्ताधारी वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया का स्थापना दिवस है। अपनी शक्ति दिखाने के लिए किम जोंग इस दिन कुछ भी कर सकता है, इसलिए दक्षिण कोरिया में मीटिंग का दौर चल रहा है। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति तो कुछ दिन पहले ही सनकी के सर्वनाश की बात कर चुके हैं। सनकी तानाशाह ने जंग के लिए अभी से स्ट्रेटजी को फाइनल टच देना भी शुरु कर दिया। असलहा और बारूद अपने पास स्टोर कर रहा है, ये भी पता चला है कि किम जोंगी अपनी मिसाइलों को भी एक जगह मंगवा रहा है। इन मिसाइलों का मूवमेंट शुरु भी हो चुका है।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement