1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान में भारत से काफी महंगी बिकती है Alto कार, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश!

पाकिस्तान में भारत से काफी महंगी बिकती है Alto कार, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश!

पाकिस्तान की आवाम इन दिनों बेहिसाब महंगाई झेल रही है। हाल ही में यहां हजार रुपये किलो अदरक और 300 रुपये दर्जन अंडे बिकने की खबर आई थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 05, 2021 19:31 IST
Alto car price in Pakistan, Alto car price Pakistan, Pakistan Alto Car Price, Pakistan Ginger Price- India TV Hindi
Image Source : SUZUKI WEBSITE हैरानी की बात यह है कि 12 लाख रुपये में आप पाकिस्तान में Alto का सबसे सस्ता वैरियंट ही खरीद सकते हैं।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की आवाम इन दिनों बेहिसाब महंगाई झेल रही है। हाल ही में यहां हजार रुपये किलो अदरक और 300 रुपये दर्जन अंडे बिकने की खबर आई थी। इसके अलावा रोजमर्रा के बाकी सामान भी पाकिस्तान में काफी महंगे होते जा रहे हैं। ऐसा नहीं है कि इस बढ़ती हुई महंगाई से मुल्क का सिर्फ गरीब तबका ही परेशान है, बल्कि अमीरों को भी खासी दिक्कत सामने आ रही है। इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि भारत में 3 लाख रुपये में बिकने वाली ऑल्टो कार (Alto car price in Pakistan) के लिए पाकिस्तान में एक बड़ी रकम चुकानी पड़ रही है।

12 लाख रुपये में ऑल्टो खरीदेंगे आप!

बता दें कि भारत में मारुति सुजुकी की ऑल्टो कार की शुरुआती कीमत 3 लाख रुपये है, जबकि पाकिस्तान में यह कार 12 लाख पाकिस्तानी रुपये में मिल रही है। भारत और पाकिस्तान की करंसी में काफी अंतर है, फिर भी 12 लाख रुपये काफी ज्यादा है। यदि करंसी रेट के हिसाब से भी देखा जाए तो भारत में 3 लाख रुपये में बिकने वाली ऑल्टो को ज्यादा से ज्यादा 6.5 लाख रुपये में बिकना चाहिए था, लेकिन इसकी कीमत 4 गुना ज्यादा होकर लगभग 12 लाख रुपये है। ऐसे में एक मध्यम वर्गीय पाकिस्तानी के लिए कार खरीद पाना काफी मुश्किल है।

14 लाख से भी ज्यादा है टॉप मॉडल की कीमत
हैरानी की बात यह है कि 12 लाख रुपये में आप पाकिस्तान में Alto का सबसे सस्ता वैरियंट ही खरीद सकते हैं। इसके टॉप वैरियंट को खरीदने के लिए आपके पास 14.5 लाख रुपये होने चाहिए। इसके अलावा टैक्स वगैरह अलग से भरना पड़ेगा। बता दें कि भारत में काफी ज्यादा दिखाई देने वाली वैगन आर कार की पाकिस्तान में शुरुआती कीमत ही लगभग 17 लाख रुपये है। ऐसे में आप समझ सकते हैं कि एक आम पाकिस्तानी के लिए कार अफॉर्ड कर पाना कितनी बड़ी बात है।

bigg boss 15