1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान के बलूचिस्तान में 11 कोयला मजदूरों की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में 11 कोयला मजदूरों की गोली मारकर हत्या

पुलिस के अनुसार, इनमें से छह खनिकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा गंभीर रूप से घायल पांच अन्य की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 03, 2021 14:30 IST
pakistan balochistan 11 coal miners shot dead पाकिस्तान के बलूचिस्तान में 11 कोयला मजदूरों की गोली म- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पाकिस्तान के बलूचिस्तान में 11 कोयला मजदूरों की गोली मारकर हत्या

कराची. पाकिस्तान (Pakistan) के अशांत दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत में बंदूकधारियों ने अपहरण (kidnapping) करने के बाद कम से कम 11 कोयला खनिकों (coal miners) की रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने पुलिस के हवाले से कहा कि अपने काम पर जा रहे इन खनिकों का अज्ञात बंदूकधारियों ने अपहरण कर लिया और माछ (Mach) इलाके में पास की पहाड़ियों पर ले जाकर उन्हें गोली (shot) मार दी।

पढ़ें- राजस्थान में मृत पाए गए 200 से ज्यादा कौवे, मचा हड़कंप, बुलाई गई इमरजेंसी मीटिंग

पढ़ें- अचानक बंगाल पहुंचे ओवैसी, बढ़ाई 'दीदी' की चिंताएं, इस शख्स से की मुलाकात

पुलिस के अनुसार, इनमें से छह खनिकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा गंभीर रूप से घायल पांच अन्य की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। घटना के बाद पुलिस, फ्रंटियर कोर और जिला प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल खान ने इस घटना की निंदा की है और संबंधित अधिकारियों से जांच रिपोर्ट मांगी है। 

पढ़ें- कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद ये बोले पीएम मोदी
पढ़ें- स्कूटी सवार महिलाओं को कार ने रौंदा, कैमरे में कैद हुआ रफ्तार का कहर

बलूचिस्तान में हुई इस दर्दनाक घटना के बाद ट्वीट करते हुए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा कि माख बलूचिस्तान में 11 निर्दोष कोयला खनिकों की निंदनीय हत्या आतंकवाद का एक और कायरतापूर्ण अमानवीय कृत्य है। एफसी से कहा है कि इन हत्यारों को पकड़ने और उन्हें न्याय दिलाने के लिए सभी संसाधनों का उपयोग करें। पीड़ित परिवारों को सरकार द्वारा पूरा ध्यान रखा जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X