Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

टोक्यो में ओलंपिक खेल गांव के पास ट्रेन में चाकूबाजी, 10 यात्री घायल

टोक्यो में शुक्रवार को एक ट्रेन में एक व्यक्ति ने कम से कम 10 यात्रियों को चाकू मारकर घायल कर दिया और भाग गया, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। दमकल विभाग के अधिकारियों और समाचार रिपोर्टों से यह जानकारी मिली है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 06, 2021 22:13 IST
At least 10 passengers injured in stabbings on Tokyo train near Olympics village- India TV Hindi
Image Source : AP टोक्यो में शुक्रवार को एक ट्रेन में एक व्यक्ति ने कम से कम 10 यात्रियों को चाकू मारकर घायल कर दिया और भाग गया।

टोक्यो: टोक्यो में शुक्रवार को एक ट्रेन में एक व्यक्ति ने कम से कम 10 यात्रियों को चाकू मारकर घायल कर दिया और भाग गया, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। दमकल विभाग के अधिकारियों और समाचार रिपोर्टों से यह जानकारी मिली है। सरकारी टेलीविजन एनएचके ने कहा कि एक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गया। संदिग्ध अपना चाकू छोड़कर वहां से भाग गया और बाद में उसे टोक्यो में गिरफ्तार कर लिया गया। जापान की राजधानी टोक्यो वर्तमान में ओलंपिक की मेजबानी कर रहा है, जो रविवार को समाप्त हो रही है। यह घटना ओलंपिक खेल गांव से कुछ ही दूरी पर हुई है।

टोक्यो दमकल विभाग ने कहा कि 10 घायल यात्रियों में से नौ को पास के अस्पतालों में ले जाया गया, जबकि एक व्यक्ति बहुत ही मामूली रूप से घायल हुआ था। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि घायल हुए सभी लोग होश में हैं। रेलवे संचालक ओडाक्यू इलेक्ट्रिक रेलवे कंपनी के मुताबिक, सिजोगाकुएन स्टेशन के पास यह घटना हुई। पुलिस ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कोई अन्य विवरण तुरंत उपलब्ध नहीं हो सका है। 

इस घटना के एक चश्मदीद ने बताया कि हमले के बाद ट्रेन पास के एक स्टेशन पर जाकर रुकी। जिसके बाद ट्रेन में सवार यात्री घबराए हुए गाड़ी से बाहर निकलने लगे। एक दूसरे व्यक्ति ने जापान की एनएचएक टीवी को बताया कि उसने यात्रियों को खून से लथपथ हालत में ट्रेन से बाहर आते हुए देखा। जिसके बाद स्टेशन से डॉक्टरों और मेडिकल सहायता लाने के लिए अनाउंस किया गया।

एनएचके ने कहा कि संदिग्ध एक स्टोर में गया और कहा कि वह भागते-भागते थक गया है। स्टोर मैनेजर ने उस व्यक्ति की शर्ट पर खून के धब्बे देखकर पुलिस को फोन किया। मैनेजर ने बताया कि संदिग्ध हमलावर की उम्र 20 के आसपास है ।रेलवे ऑपरेटर ओडाक्यू इलेक्ट्रिक रेलवे कंपनी के मुताबिक, सिजोगाकुएन स्टेशन के पास छुरा घोंपा गया।

ये भी पढ़ें

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement