Friday, May 17, 2024
Advertisement

टोक्यो के एक धार्मिक स्थल पर हमला, दो की मौत

जापान की राजधानी टोक्यो के एक धार्मिक स्थल पर चाकू से हमले में दो महिलाओं की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया। प्रशासन ने शुक्रवार को बताया कि ऐसा लग रहा है कि इस घटना के संदिग्ध ने आत्महत्या कर ली।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 08, 2017 16:04 IST
Attack on a religious place in Tokyo, two deaths- India TV Hindi
Attack on a religious place in Tokyo, two deaths

टोक्यो: जापान की राजधानी टोक्यो के एक धार्मिक स्थल पर चाकू से हमले में दो महिलाओं की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया। प्रशासन ने शुक्रवार को बताया कि ऐसा लग रहा है कि इस घटना के संदिग्ध ने आत्महत्या कर ली। समाचार एजेंसी 'एफे' की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना गुरुवार रात को तोमियोका हाचीमांगू पवित्र स्थल के परिसर में हुई। (25 दिसंबर को पत्नी और मां से मिलेंगे कुलभूषण जाधव, पाक ने दी इजाज़त )

हमलावर की पहचान शिगेनागा तोमियोका (56) के रूप में हुई है जिसने अपनी बहन नागाको तोमियोका (58) पर हमला किया। हमलावर की बहन जैसे ही कार से उतरी उसने उस पर पारंपरिक समुराई तलवार से हमला कर दिया। नागाको मंदिर की मुख्य पुजारी भी थीं। पुलिस सूत्रों ने सरकारी चैनल 'एनएचके' को बताया कि इसके बाद हमलावर की प्रेमिका (30) जो उस समय मंदिर परिसर के प्रवेश द्वार पर खड़ी थी, उसने भाग रहे गाड़ी चालक का 100 मीटर तक पीछा किया और उसके कंधे पर तलवार से हमला कर दिया।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस के मुताबिक, इसके बाद हमलावर ने अपनी प्रेमिका की भी हत्या कर दी और उसके बाद उसी हथियार से आत्महत्या कर ली। 'असाही' डेली के अनुसार, हमलावर इस मंदिर का पिछले एक दशक से भी अधिक समय से मुख्य पुजारी था लेकिन बाद में उसे इसे पद से हटाकर उसके स्थान पर उसकी बहन को नियुक्त कर दिया था। रिपोर्ट के मुताबिक, अपनी बहन को धमकी भरे खत भेजने के कारण उसे 2006 में गिरफ्तार भी किया गया था। हमलावर और उसकी बहन जिस परिवार से संबंध रखते थे वह 1627 में स्थापित तामियाको हाचीमांगू का पीढ़ियों से प्रबंधन कर रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement