1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बांग्लादेश: इंजीनियर ने मानी हिंदुओं पर हमला करने के लिए मुस्लिमों को उकसाने की बात

बांग्लादेश: इंजीनियर ने मानी हिंदुओं पर हमला करने के लिए मुस्लिमों को उकसाने की बात

रंगपुर जिले में 10 नवंबर को 6-7 गांवों से करीब 20,000 क्रुद्ध लोगों की भीड़ ठाकुरपुरा में इकट्ठा हुई थी और भीड़ ने हिंदुओं के कम से कम 30 घरों में आग लगा दी थी...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 19, 2018 18:58 IST
Representative Image | PTI Photo- India TV Hindi
Representative Image | PTI Photo

ढाका: बांग्लादेश के एक सरकारी इंजीनियर ने शुक्रवार को अदालत में कबूल किया कि एक हिंदू युवक द्वारा फेसबुक पर ईशनिंदक सामग्री डालने की अफवाह फैलने के बाद उसने लोगों को हिंदू परिवारों पर हमले के लिए उकसाया था। बीडीन्यूज 24 डॉट कॉम की खबर के अनुसार रंगपुर जिले में 10 नवंबर को 6-7 गांवों से करीब 20,000 क्रुद्ध लोगों की भीड़ ठाकुरपुरा में इकट्ठा हुई थी और भीड़ ने हिंदुओं के कम से कम 30 घरों में आग लगा दी थी।

जब पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए के रबड़ की गोलियां दागीं एवं आंसू गैस के गोले दागे तब एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा 5 अन्य घायल हो गए। इस खबर में गंगाचरहा थाने के उपनिरीक्षक मिस्टर अली के हवाले से कहा गया है कि समीप के मोमिनपुर गांव का फजलार रहमान उन पांच आरोपियों में एक है जिन्होंने हजारों मुसलमानों को हिंदुओं के घरों और कारोबारों पर हमले के लिए कथित रुप से उकसाया।

अधिकारी के अनुसार रहमान को कल अदालत में पेश किये जाने से पहले 12 दिनों तक पुलिस ने पूछताछ की। रहमान रंगपुर डिस्ट्रिक्ट काउंसिल में सब-असिस्टैंट इंजीनियर है। अली ने कहा, ‘रहमान ने रंगपुर के वरिष्ठ न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में इकबालिया बयान दिया है।’ पुलिस ने इस हमले से जुड़े दो मामलों में 159 लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया है और साथ ही 2,000 अन्य लोगों को आरोपी बनाया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X