Monday, April 29, 2024
Advertisement

बांग्लादेश: भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 137 पहुंची

बांग्लादेश में भारत की सीमा से लगते सुदूर पहाड़ी जिलों में मॉनसून की भारी बारिश के बाद भूस्खलन में मरने वालों की संख्या 137 पर पहुंच गई है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 14, 2017 11:23 IST
Bangladesh Number of people killed in landslide reached 137- India TV Hindi
Bangladesh Number of people killed in landslide reached 137

ढाका: बांग्लादेश में भारत की सीमा से लगते सुदूर पहाड़ी जिलों में मॉनसून की भारी बारिश के बाद भूस्खलन में मरने वालों की संख्या 137 पर पहुंच गई है। इसी के साथ राहत एवं बचाव कार्यों में तेजी लाते हुए आज नये सिरे से बचाव अभियान शुरू किया गया। अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणपूर्वी चटगांव, बंदरबन और रंगामाटी पहाड़ी जिले इस प्राकृतिक आपदा से सर्वाधिक प्रभावित हैं। उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि अभी भी बड़ी संख्या में लोग लापता हैं। (VIDEO: बिलावल भुट्टो की इफ्तार पार्टी में पहुंचे पाकिस्तान के सभी 'भूखे', मचाई लूट)

अधिकारियों ने कुल 129 लोगों की मौत की पुष्टि की है लेकिन मीडि़या रिपोर्टों में मृतक संख्या 137 बताई जा रही है। बंगाल की खाड़ी में दबाव का क्षेत्र बनने के कारण सोमवार से ही तेज बारिश हो रही है और इसके कारण पिछले तीन दिन में अनेक स्थानों पर भूस्खलन हुआ है।

आपदा प्रबंधन मंत्रालय के नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक कम से कम 129 लोगों की मौत हो चुकी हैऔर कई अभी भी लापता हैं , बचाव कार्य अभी चल रहा है। उन्होंने बताया कि बेघर हो गए 4000 लोगों को 18 सरकारी आश्रय स्थलों पर भेजा गया है। बचाव कार्यों में लगे सेना के कई जवान भी मारे गए हैं

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement