1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी के बावजूद बांग्लादेश करने जा रहा ये काम

कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी के बावजूद बांग्लादेश में कार्यालय खुलेंगे, परिवहन सेवाएं शुरू होंगी

एक सरकारी आदेश के मुताबिक बांग्लादेश में सरकारी और निजी कार्यालय रविवार को सावधानीपूर्वक खोले जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 31, 2020 8:39 IST
Bangladesh Coronavirus, Bangladesh Coronavirus Death, Bangladesh Lockdown- India TV Hindi
Image Source : AP Bangladesh set for restricted reopening despite surge in coronavirus fatalities.

ढाका: बांग्लादेश में कोरोना वायरस के कारण 28 और लोगों की मौत होने और महामारी का प्रकोप तेज होने की आशंकाओं के बावजूद रविवार को देश में चरणबद्ध तरीके से कार्यालयों और परिवहन सेवाओं की फिर से शुरुआत होने वाली है। बता दें कि देश में कोरोना वायरस से एक दिन में यह सर्वाधिक मौत है। बांग्लादेश में सबसे पहले 26 मार्च से 4 अप्रैल तक देशव्यापी छुट्टी घोषित की गई थी जबकि देश में कोरोना वायरस से पहली मौत 18 मार्च को हुई थी। इससे 10 दिन पहले कोविड-19 के 3 मामले पहली बार सामने आए थे। बता दें कि 26 मार्च से बंद घोषित किए जाने के बाद इसे 30 मई तक 6 बार बढ़ाया गया है।

31 मई से की जाएगी परिवहन सेवाओं की बहाली

एक सरकारी आदेश के मुताबिक बांग्लादेश में सरकारी और निजी कार्यालय रविवार को सावधानीपूर्वक खोले जाएंगे। साथ ही 31 मई से नियंत्रित तरीके से परिवहन सेवाओं की बहाली की जाएगी। कैबिनेट के निर्णय में कहा गया है, ‘सभी सरकारी, अर्द्धसरकारी, स्वायत्तशासी और निजी कार्यालय उनके अपने प्रबंधन के तहत (31 मई से) सीमित दायरे में खोले जाएंगे।’ लेकिन आदेश में ‘संक्रमण की आशंका वाले लोगों, बीमार कर्मचारियों और गर्भवती महिलाओं’ को कार्यालय में जाने से छूट रहेगी और निर्देश दिया गया कि सभी बैठकें ऑनलाइन मीडिया के माध्यम से होंगी।

अब तक महामारी से 610 लोगों की गई जान
सरकार ने सार्वजनिक परिवहन सेवाओं जैसे यात्री बसों, रेलगाड़ियों को ‘सीमित संख्या में चलने’की अनुमति होगी जिनमें ‘सीमित संख्या में यात्री’ होंगे। उन्हें मास्क लगाना अनिवार्य होगा जबकि संचालकों को कोरोना वायरस के स्वास्थ्य मानकों का पूरी तरह पालन करना होगा। इस बीच स्वास्थ्य सेवाएं महानिदेशालय ने कहा कि पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से 28 लोगों की मौत हो गई जिससे देश में इस महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 610 हो गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment