Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सऊदी अरब के मदीना में दुर्घटना के बाद बस में लगी आग, 35 विदेशी नागरिकों की मौत, देखिए वीडियो

साउदी अरब के मदीना शहर में एक बस और एक भारी वाहन की टक्कर हो जाने से 35 विदेशी नागरिकों की मौत हो गई

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 17, 2019 11:06 IST
Saudi bus Accident- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Saudi bus Accident

रियाद। साउदी अरब के मदीना शहर में एक बस और एक भारी वाहन की टक्कर हो जाने से 35 विदेशी नागरिकों की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए। सऊदी के सरकारी मीडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 

मदीना के पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सऊदी अरब के इस पश्चिमी शहर में बुधवार को यह हादसा हुआ। इसमें एक निजी चार्टर्ड बस और एक लोडर की टक्कर हो गई। हादसे के शिकार लोग अरब और एशियाई तीर्थयात्री थे। 

सोशल मीडिया पर इस दुर्घटना का वीडियो सामने आया है 

घायलों को अल हमना अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है। तेल पर आर्थिक निर्भरता को कम करने के प्रयास में सऊदी अरब धार्मिक पर्यटन क्षेत्र को सालभर जारी रखना चाहता है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी अरब में एक बस दुर्घटना में 35 लोगों की मौत पर बृहस्पतिवार को शोक जताया। पश्चिमी सऊदी अरब में बुधवार को एक बस और अन्य भारी वाहन की टक्कर में 35 लोग मारे गये और चार अन्य घायल हो गये। मरने वालों में एशियाई और अरब के नागरिक भी शामिल थे। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘सऊदी अरब में मक्का के पास बस दुर्घटना की खबर से दुखी हूं। हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं। घायलों की जल्द सलामती की दुआ करता हूं।’’ 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement