Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भारत-पाक तनाव: चीन ने पाकिस्‍तान से आने-जाने वाली सभी उड़ानों को किया रद्द, एयर रूट किया डायवर्ट

चीन ने अपने देश से पाकिस्तान आने वाली और पाकिस्तान से चीन के लिए उड़ान भरने वाली सभी फ्लाइट को कैंसल कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 01, 2019 12:53 IST
China Air Lines- India TV Hindi
China Air Lines

बीजिंग। चीन ने भारत-पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण हालात के मद्देनजर पाकिस्तान जाने वाली और वहां से आने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया। वहीं पाकिस्तानी वायुक्षेत्र से गुजरने वाली अपनी सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के मार्ग में बदलाव किया है। यहां की सरकारी मीडिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने के चलते पाकिस्तानी वायुक्षेत्र के बंद रहने से यूरोप और दक्षिण पूर्व एशिया के बीच कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें प्रभावित हुई हैं। इससे दुनियाभर में हजारों हवाई यात्री प्रभावित हुए हैं। 

ग्लोबल टाइम्स ने नागर विमानन विशेषज्ञों के हवाले से खबर दी है आम तौर पर पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र और भारत-पाक सीमा के ऊपर से गुजरने वाली पश्चिम एशिया से आने वाली उड़ानों को चीन में भारत, म्यांमा या मध्य एशिया के मार्ग से प्रवेश दिया जा रहा है। 

उत्तर चीन हवाई यातायात प्रबंधन ब्यूरो द्वारा ग्लोबल टाइम्स को भेजे गए एक बयान के अनुसार राजधानी बीजिंग के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से पाकिस्तान जाने वाली और पाकिस्तान से आने वाली सभी उड़ानें बुधवार और बृहस्पतिवार को रद्द रहीं। इसमें यहां बीच में विश्राम करने वाली उड़ानें भी शामिल हैं। 

ग्लोबल टाइम्स की खबर के अनुसार शुक्रवार को भी यह उड़ानें अपने यथावत समय पर चलेंगी या नहीं, इसे लेकर अनिश्चिता बनी हुई है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement