Thursday, April 25, 2024
Advertisement

चीन में कोरोना वायरस के बिना लक्षण वाले 23 नए मामले, ज्यादातर मामले वुहान से

चीन में कोरोना वायरस के दो नए मामलों की पुष्टि हुई है और दोनों मामले विदेश से आए लोगों में सामने आए हैं तथा 23 बिना लक्षण वाले मरीज भी सामने आए हैं जिनमें से अधिकांश मामले कोविड-19 का केंद्र रहे वुहान से हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 28, 2020 11:18 IST
China reports 23 new asymptomatic coronavirus cases, mostly in Wuhan- India TV Hindi
Image Source : AP/FILE China reports 23 new asymptomatic coronavirus cases, mostly in Wuhan

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस के दो नए मामलों की पुष्टि हुई है और दोनों मामले विदेश से आए लोगों में सामने आए हैं तथा 23 बिना लक्षण वाले मरीज भी सामने आए हैं जिनमें से अधिकांश मामले कोविड-19 का केंद्र रहे वुहान से हैं चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बृहस्पतिवार को बताया कि बुधवार को दो आयातित मामले सामने आए जिनमें से एक शंघाई में और दूसरा फुजियान में था। हालांकि घरेलू संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है। 

देश में बुधवार को 23 ऐसे लोग संक्रमित पाए गए जिनमें बीमारी के कोई लक्षण नहीं दिखे जिनमें से 19 वुहान में सामने आए। बिना लक्षण वाले सभी 413 मरीज चिकित्सा निगरानी में हैं। इनमें से 344 मरीज वुहान में हैं। अप्रैल में 76 दिन का लॉकडाउन हटाए जाने के बाद वुहान में छह नए मामलों की पुष्टि हुई थी। वहां बिना लक्षण वाले कई मरीज सामने आ रहे हैं जिससे शहर के अधिकारियों को अपनी सभी 1.12 करोड़ की आबादी की जांच करानी पड़ रही है। 

आधिकारिक मीडिया खबरों के अनुसार अभी तक 65 लाख लोगों की जांच की गई है। बिना लक्षण वाले मरीजों का आना दिक्कत की बात है क्योंकि ये मरीज कोविड-19 से संक्रमित तो पाए जाते हैं लेकिन इनमें बुखार, खांसी या गले में सूजन जैसे कोई लक्षण नहीं दिखाई देते। लेकिन इनसे दूसरे लोगों में बीमारी फैलने का खतरा होता है। एनएचसी ने बताया कि बुधवार तक चीन में कोविड-19 के 82,995 मामलों की पुष्टि की गई और इस संक्रामक रोग से मरने वाले लोगों की संख्या 4,634 रही।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement