1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन ने फर्जी शादी, मानव तस्करी से निपटने के लिये पाकिस्तान में ‘कार्यबल’ भेजा

चीन ने फर्जी शादी, मानव तस्करी से निपटने के लिये पाकिस्तान में ‘कार्यबल’ भेजा

पाकिस्तानी महिलाओं के साथ फर्जी शादी में कथित रूप से शामिल चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी और मानव तस्करी तथा अंग कारोबार की खबरों की वजह से चीन-पाकिस्तान के संबंधों के कमजोर होने की आशंका के बीच चीन ने इन मुद्दों से तत्काल निपटने के लिये पाकिस्तान में ‘‘कार्यबल’’ भेजा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 10, 2019 21:00 IST
China sends "task force" to Pakistan to deal with fake marriage, human trafficking racket- India TV Hindi
China sends "task force" to Pakistan to deal with fake marriage, human trafficking racket

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी महिलाओं के साथ फर्जी शादी में कथित रूप से शामिल चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी और मानव तस्करी तथा अंग कारोबार की खबरों की वजह से चीन-पाकिस्तान के संबंधों के कमजोर होने की आशंका के बीच चीन ने इन मुद्दों से तत्काल निपटने के लिये पाकिस्तान में ‘‘कार्यबल’’ भेजा है। ‘डॉन’ अखबार की खबर के अनुसार पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने शुक्रवार को फर्जी शादी और मानव तस्करी में संलिप्तता के संदेह में इस्लामाबाद हवाई अड्डे से तीन और चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया।

इसके अनुसार एफआईए की आव्रजन प्रकोष्ठ ने इन चीनी नागरिकों के साथ मौजूद तीन स्थानीय महिलाओं को भी हिरासत में लिया है। तीनों जोड़ों को उस वक्त रोका गया जब वे चीन के लिये विमान से उड़ान भरने ही वाले थे। बृहस्पतिवार को एफआईए ने घोषणा की कि उसने वेश्यावृत्ति और अवैध अंग कारोबार में कथित रूप से लिप्त एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह के खिलाफ जांच के सिलसिले में 11 चीनी नागरिकों को हिरासत में लिया है। इस्लामाबाद में चीनी दूतावास ने बताया कि उसने मीडिया में आ रही खबरों को देखा है और इसके लिये पाकिस्तान अपने घरेलू कानून एवं नियमों के मुताबिक कार्रवाई कर रहा है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X