Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कांग्रेस को देश की नहीं, पाकिस्तान की चिंता हो रही है: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस को देश की नहीं बल्कि पाकिस्तान की चिंता हो रही है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: May 08, 2019 22:12 IST
Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : PTI Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath

शिवपुरी (मध्य प्रदेश): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस को देश की नहीं बल्कि पाकिस्तान की चिंता हो रही है। सीएम योगी ने बुधवार को यहां भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में एक चुनावी रैली में कहा कि कांग्रेस देश की जनता का वोट पाने की अधिकारी नहीं है क्योंकि उनको पाकिस्तान की चिंता है। जब भी भारत पर कोई आंच आती है तो राहुल गांधी को देश की पीडि़त मानवता की याद नहीं आती है।

उन्होने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, उनकी बहन प्रियंका वाड्रा सहित कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि "मैं तो सोचता था कि केवल राहुल गांधी ही झूठ बोलते हैं मगर अब तो कांग्रेस की शहजादी भी बहुत झूठ बोलने लगी है।" उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्व में मोदी सरकार की गूंज चारों तरफ अचानक ही सुनाई नहीं दे रही बल्कि इसके पीछे कारण है।”

उन्होंने कहा कि “2014 में जब मोदी जी सामने आए तो उनके पीछे उनका गुजरात का काम था, उस काम का नाम था। मगर अब 2019 में उनके पांच साल का काम भी है और नाम भी है। मोदी सरकार ने वैश्विक स्तर पर भारत का सम्मान बढ़ाने का काम हो, भारत की आंतरिक और वाह्य सुरक्षा को सुदृढ़ करने का काम हो.....सभी मोर्चों पर ईमानदारी से काम किया है। 

योगी ने आतंकवाद से निपटने के मुद्दे पर कहा कि "दुनिया के दुर्दांत आतंकवादी अजहर मसूद को अन्तर्राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद द्वारा वैश्विक आतंकवादी घोषित करने का काम भी मोदी सरकार के प्रयासों से ही सम्भव हो सका, अन्यथा यह मामला 2009 से लंबित पड़ा था। एक दिन अजहर मसूद भी ओसामा बिन लादेन की तरह कुत्ते की मौत मारा जाएगा। यह ताकत है भारत की जिसका अहसास भारत पूरी दुनिया को करा रहा है।"

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पुलवामा में हमारे 40 जवान शहीद हुए, तो अब तक अकेले पुलवामा में ही पचास से अधिक आतंकी ढेर किए जा चुके हैं, और आतंक की विषबेल कहां पर है, इस पर भी जोरदार कार्यवाही की गई है। उन्होंने कांग्रेस के 55 साल के कार्यकाल से मोदी के पांच साल के कार्यकाल की तुलना करते हुए मोदी के पांच साल के कार्यकाल को कांग्रेस के 55 साल पर भारी बताया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement