Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

चीन ने अमेरिकी यात्री उड़ानों को अनुमति देने का मन बनाया

चीन ने कहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को अपने यहां उतने की अनुमति देगा। कोरोना वायरस को देखते हुए चीन ने लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर रोक लगाई हुई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 04, 2020 11:00 IST
China, US, American passenger flights- India TV Hindi
Image Source : TWITTER China to allow limited American passenger flights

बीजिंग। चीन ने कहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को अपने यहां उतने की अनुमति देगा। कोरोना वायरस को देखते हुए चीन ने लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर रोक लगाई हुई है। समाचार एजेंसी एपीएफ के मुताबिक गुरुवार को चीन की तरफ से कहा गया है कि अब वह अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को अनुमति देगा, यानि अब अमेरिका से आने वाली यात्री उड़ाने भी चीन में उतर सकेंगी। 

चीन ने यह फैसला तक किया है जब अमेरिका ने अपने यहां चीन से आने जाने वाली यात्री उड़ानों को बंद करने का आदेश दिया है। अमेरिका ने 16 जून से चीन से आने जाने वाली यात्री उड़ानों को बंद करने का आदेश दिया है। अमेरिका ने यह कदम चीन की तरफ से यात्री उड़ानों पर लगाई गई रोक के बाद उठाया है, लेकिन अब क्योंकि चीन ने अमेरिका सहित सभी देशों के लिए यात्री उड़ानों को अनुमति देने की बात कही है तो हो सकता है कि आगे चलकर अमेरिका भी अपने फैसले पर विचार करे। 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement