Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: चीनी नागरिक को शोरूम से खींचकर बाहर ले गए, गोलियां दागीं, यूं बाल-बाल बचा

पाकिस्तान के कराची में मंगलवार को हुए एक आतंकी हमले में एक चीनी नागरिक बाल-बाल बच गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 23, 2020 21:45 IST
Chinese Attack Pakistan, Karachi Chinese, Karachi Chinese National, Chinese National Pakistan- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL पाकिस्तान के कराची में मंगलवार को हुए एक आतंकी हमले में एक चीनी नागरिक बाल-बाल बच गया।

कराची: पाकिस्तान के कराची में मंगलवार को हुए एक आतंकी हमले में एक चीनी नागरिक बाल-बाल बच गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीनी नागरिक पर मोटरसाइकिल सवार 2 हमलावरों ने गोलीबारी की थी, लेकिन संयोग से उसे एक भी गोली नहीं लगी। पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना मंगलवार को तब हुई जब चीनी नागरिक राजमार्ग पर जमाली ब्रिज के पास कार के एक शोरूम में था। उन्होंने बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए दोनों लोग चीनी नागरिक को खींचकर बाहर ले गए और 2 बार गोलियां चलाईं, हालांकि दोनों गोलियां उसे नहीं लगी।

पहले भी हुई चीनियों को मारने की कोशिश

रिपोर्र्ट्स के मुताबिक, प्रतिबंधित सिंधुदेश रिवोल्यूशनरी आर्मी (SRA) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। पिछले एक सप्ताह में यह दूसरी घटना है जब कराची में किसी चीनी नागरिक को निशाना बनाया गया। पिछले मंगलवार को कराची में चीनी नागरिकों का एक समूह बाल-बाल बच गया था जब अज्ञात हमलावरों ने क्लिफटन इलाके में उनकी गाड़ी में विस्फोटक रख दिए थे। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मुताबिक चीनी नागरिक एक वैन से जा रहे थे तभी उन्होंने बिलावल चौराह के पास बाइक पर सवार दो लोगों को वैन पर कुछ रखते हुए देखा। चीनी नागरिकों ने गाड़ी रोकने के बाद तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी।

गड़बड़ी के चलते गाड़ी में नहीं हुआ विस्फोट
बम निरोधक दस्ता वहां पहुंचा और उसने गाड़ी से विस्फोटक को सुरक्षित तरीके से हटाया। इससे पहले हमालवरों ने रिमोट कंट्रोल से विस्फोट करने का प्रयास किया लेकिन कुछ गड़बड़ी के कारण विस्फोट नहीं हो सका। शेख ने बताया कि चुंबक लगे उपकरण में करीब एक किलोग्राम विस्फोटक पदार्थ था। सभी चीनी नागरिक एक चीनी रेस्तरां में काम करते हैं। एसएसपी जुबैर नजीर शेख ने कहा था कि एक किलोग्राम विस्फोटक रखा गया था। उस वक्त भी एसआरए ने घटना की जिम्मेदारी ली थी। इस तरह देखा जाए तो दोनों ही घटनाओं में चीनी नागरिकों की जान बाल-बाल बच गई।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement