1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन में कोयला खदान में फिर भयंकर दुर्घटना, सात मजदूरों की मौत

चीन में कोयला खदान में फिर भयंकर दुर्घटना, सात मजदूरों की मौत

दक्षिण पश्चिम चीन में एक कोयला खदान में दुर्घटना में कम से कम सात मजदूरों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 16, 2018 11:11 IST
Coal Mine China- India TV Hindi
Coal Mine China

दक्षिण पश्चिम चीन में एक कोयला खदान में दुर्घटना में कम से कम सात मजदूरों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने रविवार को एक खबर में बताया कि यह दुर्घटना चोंगकिंग म्यूनिसिपैलिटी में शनिवार को हुई। खबर में बताया गया है कि शाफ्ट में काम कर रहे सात खनिकों की मौत हो गई। तीन अन्य घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

चीन में कोयला खदानों में हादसे आम बात हैं। हालांकि, हाल के वर्षों में खदान हादसों में मरने वाले लोगों की संख्या में कमी आई है। अक्टूबर में शांगडोंग प्रांत के युनचेंग काउंटी में एक कोयला खदान में दुर्घटना में आठ लोग मारे गए थे। 

जून में देश के उत्तर पूर्व लियाओनिंग प्रांत में लौह खदान में शक्तिशाली विस्फोट में 11 मजदूरों की मौत हो गई थी और नौ अन्य घायल हो गए थे। इसी तरह मई में मध्य चीन के हुनान प्रांत में एक कोयला खदान में मीथेन गैस विस्फोट में कम से कम पांच मजदूरों की मौत हो गई थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X