Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 10 हजार के पार, इमरान की आलोचना तेज

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 742 नए मामले सामने आने के बाद देश में इससे संक्रमित लोगों की संख्या 10 हजार के आंकड़े को पार कर गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 23, 2020 14:01 IST
Pakistan, Pakistan Coronavirus Death, Pakistan Coronavirus Cases, Pakistan Coronavirus Positive- India TV Hindi
पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 10 हजार के आंकड़े को पार कर गई है। AP Representational

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 742 नए मामले सामने आने के बाद देश में इससे संक्रमित लोगों की संख्या 10 हजार के आंकड़े को पार कर गई है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, अब इस देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 10,513 हो गई है। इसके अलावा इस जानलेवा महामारी ने पाकिस्तान में 224 लोगों की जान ली है। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मरीज पंजाब में हैं, और इसके बाद सिंध का नंबर आता है। पाकिस्तान में इस महामारी से प्रभावी तरीके से न निपटने को लेकर सरकार की आलोचना भी तेज हो गई है।

CWC: सोनिया गांधी ने कहा लॉकडाउन से 12 करोड़ नौकरियां गई, देश में कोरोना वायरस की टेस्टिंग पर उठाए सवाल

Coronavirus से मौतों को छिपाने के लिए रात में अंतिम संस्कार? ममता के बंगाल में शमसान के वायरल वीडियो से मची सनसनी

संक्रमण के मामलों में तेज बढ़ोत्तरी
राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘पंजाब में 4590 मरीज, सिंध में 3373, ख़ैबर पख़्तूनख़्वा में 1453, बलूचिस्तान में 552, गिलगित-बाल्टिस्तान में 290, इस्लामाबाद में 204 और पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में 51 मामले हैं।’ बता दें कि बीते कुछ दिनों में इस मुल्क में वायरस से संक्रमण के मामलों में तेज बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। साथ ही कोरोना वायरस से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए कोई ठोस नीति न बनाने को लेकर प्रधानमंत्री इमरान खान की जमकर आलोचना भी हो रही है। वहीं, दूसरी तरफ कट्टरपंथियों ने मस्जिदों से नमाज पढ़ने की जिद पकड़कर सरकार और स्वास्थ्यकर्मियों के लिए एक अलग ही मुसीबत पैदा कर दी है।

दुनिया में 26 लाख से ज्यादा संक्रमित
अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, विश्वभर में 26 लाख से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं और कम से कम 1,83,000 लोगों की इससे जान जा चुकी है। इस बीच, पाकिस्तान ने बताया कि विदेश में फंसे पाकिस्तानियों को देश वापस लाने के प्रयासों के बीच देश वापस आने के लिए 46,500 से अधिक नागरिकों ने आधिकारिक मंच पर पंजीकरण किया है। बता दें कि पाकिस्तान की सरकार ने संक्रमण के शुरुआती दिनों में अपने नागरिकों को स्वदेश वापस लाने से इनकार कर दिया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement