Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Coronavirus से मौतों को छिपाने के लिए रात में अंतिम संस्कार? ममता के बंगाल में शमसान के वायरल वीडियो से मची सनसनी

क्या पश्चिम बंगाल में कुछ ऐसा हो रहा है जो आने वाले दिनों में पूरे देश के लिए बहुत बड़ा खतरा बन सकता है? कुछ ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जिन्हें पश्चिम बंगाल का बताया जा रहा है और ये वायरल वीडियो लगातार ममता बनर्जी की सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 23, 2020 12:44 IST
Funeral at night to hide deaths from coronavirus?- India TV Hindi
Funeral at night to hide deaths from coronavirus?

नई दिल्ली: क्या पश्चिम बंगाल में कुछ ऐसा हो रहा है जो आने वाले दिनों में पूरे देश के लिए बहुत बड़ा खतरा बन सकता है? कुछ ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जिन्हें पश्चिम बंगाल का बताया जा रहा है और ये वायरल वीडियो लगातार ममता बनर्जी की सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं। वीडियो बनाकर ये दावे किए जा रहे हैं कि श्मशान में लगातार शवों को जलाया या दफनाया जा रहा है। ये भी दावा किया जा रहा है कि कोरोना मरीज के परिजनों को बिना बताए ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। अगर ये वायरल वीडियो सच्चे हैं, तो ये बेहद गंभीर हालात पैदा कर सकते है। कोरोना के मामलों को लेकर पहले ही केंद्र सरकार के विरोध में ममता सरकार खड़ी हो गई थी।

Related Stories

बीजेपी ने इस पूरे मामले पर ममता बनर्जी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बंगाल में बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने एक वीडियो अपलोड करते हुए ट्वीट किया, "कोलकाता के इस शवदाह मैदान में पिछले 3 दिन से लगातार शव जलाए जा रहे हैं। निश्चित रूप से कोरोना से मृत ये उन्हीं मरीजों के शव हैं, जिनकी मौत की जानकारी सरकार छुपा रही है। कोई काम चोरी-छुपे तभी होता है, जब कुछ गलत हो! ममता जी, ये अमानवीय कृत्य आपको बहुत भारी पड़ेगा।"

इस वीडियो को एक ऊंची इमारत से शूट किया गया है। वीडियो बनाने वाले शख्स ने वीडियो पर लिखा है कि पिछले तीन दिनों से हमारे कॉम्प्लेक्स के पास शवदाह स्थल पर शवों के अंतिम संस्कार किए जा रहे हैं। कैमरे में बहुत डिटेल कैद नहीं हो रहे हैं। सभी लोग सुरक्षित सफेद प्रोटेक्टिव लिबास में दिख रहे हैं। ये बहुत ही डरावना है। 

इस तरह के दावों को मजबूत करने का एक और वायरल वीडियो सामने आया है जिसमें एक शख्स अस्पताल में चीख रहा है कि बिना उसको सूचना दिए उसके परिजन का अंतिम संस्कार क्यों कर दिया गया ?

केंद्र सरकार पहले भी पश्चिम बंगाल की सरकार को नोटिस भेज चुकी है कि पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन का ठीक से पालन नहीं करवाया जा रहा है। अब केंद्र की टीम खुद भी पश्चिम बंगाल के हालातों की जांच करना चाहती है लेकिन केंद्र की शिकायत है कि ममता सरकार का सहयोग नहीं मिल रहा है। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी इंडिया टीवी पर ये दावा किया है कि पश्चिम बंगाल की सरकार लगातार लापरवाही बरत रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement