Monday, April 29, 2024
Advertisement

चीन के एक और शहर में Coronavirus का खतरा, सभी की होगी जांच

रूस की सीमा से लगे चीन के एक शहर में सभी 28 लाख नागरिकों की कोविड-19 जांच की जाएगी। चीन में सभी नागरिकों की जांच करने का आदेश देने वाला वुहान के बाद यह दूसरा शहर है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: June 04, 2020 12:38 IST
चीन के एक और शहर में Coronavirus का खतरा, सभी की होगी जांच- India TV Hindi
Image Source : AP चीन के एक और शहर में Coronavirus का खतरा, सभी की होगी जांच

बीजिंग: रूस की सीमा से लगे चीन के एक शहर में सभी 28 लाख नागरिकों की कोविड-19 जांच की जाएगी। चीन में सभी नागरिकों की जांच करने का आदेश देने वाला वुहान के बाद यह दूसरा शहर है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के अनुसार ग्वांगदोंग प्रांत में बुधवार को बाहर से आया एक व्यक्ति संक्रमित है। वहीं देश में लक्षण नहीं दिखने वाले चार नए मामले सामने आए हैं। 

वुहान के ऐसे 245 मामलों समेत पूरे देश में 326 इस तरह के मामले हैं और ये सभी लोग पृथक हैं। वहीं बुधवार तक देश में कुल संक्रमितों की संख्या 83,022 है और इसमें से 69 मरीजों का इलाज चल रहा है। अब तक 78,319 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 4,634 लोगों की मौत हो चुकी है। सरकारी मीडिया के अनुसार चीन के हेलोंगजियांग प्रांत के मुदानजियांग शहर ने 28 लाख नागरिकों की जांच के आदेश दिए गए हैं। यह शहर रूस की सीमा से सटा हुआ है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement