1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. जुमे की नमाज के वक्त पाकिस्तान के सिंध में फुल लॉकडाउन, मस्जिद में भीड़ जुटी तो कड़ी कार्रवाई

जुमे की नमाज के वक्त पाकिस्तान के सिंध में फुल लॉकडाउन, मस्जिद में भीड़ जुटी तो कड़ी कार्रवाई

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर शुक्रवार (जुमे) को दोपहर 12 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2020 10:15 IST
Sindh Namaz Lockdown, Sindh Lockdown, Pakistani Coronavirus, Pakistani India Coronavirus- India TV Hindi
Coronavirus Updates: Sindh govt decides to impose three-hour lockdown on Friday | AP Representational

कराची: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर शुक्रवार (जुमे) को दोपहर 12 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन का फैसला किया है। जुमे की नमाज के मद्देनजर लोग मस्जिदों में इकट्ठे न हो सकें, इसके लिए यह फैसला किया गया है। पाकिस्तान में सिंध में सत्तारूढ़ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सरकार ने सबसे पहले लॉकडाउन का ऐलान किया था और इस पर सख्ती से अमल भी कराया। अधिकारियों ने कहा कि जुमे (3 अप्रैल) के दिन यह लॉकडाउन कर्फ्यू जैसा होगा। 

मस्जिदों में नहीं होंगे 5 से ज्यादा लोग

इसके साथ ही अधिकारियों ने यह भी कहा है कि जरूरी चीजों की जो दुकानें लॉकडाउन में खुली रहती हैं, वे भी बंद रहेंगी। संघीय व राज्य सरकारों ने पिछले जुमे से पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि मजिस्दों में किसी भी नमाज में 3 से 5 से अधिक लोग नहीं होंगे। इस पर अमल भी कराया गया था। लेकिन, फिर भी कई जगहों पर लोग बड़ी संख्या में मस्जिदों में पहुंच गए थे। जिन मस्जिदों में इस आदेश पर अमल नहीं हुआ, उनके प्रबंधकों पर कार्रवाई भी की गई। हालांकि, बाद में इन पर दायर मामलों को हटा लिया गया था।

मस्जिद में सिर्फ स्टाफ के लोग होंगे
इसके बाद, अब लॉकडाउन में इस फैसले के साथ 3 अप्रैल को दूसरा जुमा पड़ रहा है और अधिकारी इस बार कोई चांस नहीं लेना चाहते। एक अधिकारी ने सिंध की राजधानी कराची में कहा कि उलेमा से कहा गया है कि वे मस्जिद के स्टॉफ के अलावा और किसी को भी मस्जिद में दाखिल नहीं होने दें। उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर एक-दूसरे से दूरी बनाना और घरों में रहना अनिवार्य है। लोगों को सलाह दी गई है कि नमाजें घरों में ही पढ़ीं जाएं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X