Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में कोरोना वायरस महामारी और फैलेगी: PM इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस का प्रकोप अभी और फैलेगा। पाकिस्तान में बुधवार शाम तक इस बीमारी की चपेट में आकर 27 लोगों की मौत हो चुकी है...

IANS Reported by: IANS
Published on: April 01, 2020 18:10 IST
Imran Khan- India TV Hindi
Imran Khan

रावलपिंडी: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस का प्रकोप अभी और फैलेगा। पाकिस्तान में बुधवार शाम तक इस बीमारी की चपेट में आकर 27 लोगों की मौत हो चुकी है और 2071 लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को रावलपिडी में कैंटोनमेंट जनरल अस्पताल के उद्घाटन के अवसर पर अपने संबोधन में इमरान ने कहा कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस अभी और फैलेगा लेकिन यह अभी बता पाना मुमकिन नहीं है कि यह कितना फैलेगा। इस बारे में तस्वीर एक हफ्ते के अंदर साफ हो जाएगी। सभी जगहों से आंकड़े आ रहे हैं। इनके आधार पर तस्वीर जल्द साफ होगी कि बीमारी का प्रकोप किस हद तक जा सकता है।

इमरान ने कहा कि चीन में कोरोना के फैलने के साथ ही यह साफ हो गया था कि पाकिस्तान भी इससे अछूता नहीं रहेगा। इसके मद्देनजर 15 जनवरी से ही तैयारियां शुरू कर दी गई थीं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पर अल्लाह की खास कृपा ही है जिसकी वजह से यह बीमारी यूरोपीय देशों की तरह यहां नहीं फैली है।

उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए उनकी सरकार ने एक विशेष फंड बनाया है। उन्होंने लोगों से इस फंड में दान देने की अपील की। इमरान ने संकट की घड़ी में मदद देने के लिए चीन का आभार जताया। उन्होंने कहा कि चीन ने अपने इलाकों में इस बीमारी पर काबू पाने के बाद दूसरे देशों को मदद देने के मामले में पाकिस्तान को प्राथमकता दी।

चीन ने दवाओं, मेडिकल उपकरणों के साथ-साथ चिकित्सा विशेषज्ञों को कोरोना से निपटने में मदद देने के लिए पाकिस्तान भेजा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement