Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दाऊद इब्राहिम की कोरोना वायरस से मौत की अटकलें, लेकिन खबरों की पुष्टि नहीं

दाऊद इब्राहिम 1993 में मुंबई में हुए बम धमाकों का मुख्य षडयंत्रकारी है और बम धमाकों के बाद वह पाकिस्तान में जाकर छिप गया था। पाकिस्तान में वहां की सेना ने उसको शरण दे रखी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 06, 2020 15:08 IST
News of Dawood Ibrahim death due to coronavirus in many...- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) News of Dawood Ibrahim death due to coronavirus in many media reports, not confirmed yet

नई दिल्ली। अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम को लेकर खबरों का बाजार गरम हो गया है। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस की वजह से दाऊद इब्राहिम की मौत हो गई है। हालांकि इन खबरों को लेकर किसी तरह का आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है लेकिन कुछ मिडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि दाऊद की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को भी कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि दाऊद इब्राहिम और उनकी पत्नी कोरोना से संक्रमित हैं और कराची में स्थित पाकिस्तानी सेना के अस्पताल में दोनो का उपचार हो रहा है। अब कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि दाऊद इब्राहिम की मौत हो गई है। 

हालांकि समाचार एजेंसी आईएएनएस की खबर के मुताबिक दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम ने एक अज्ञात जगह से फोन पर बताया है कि दाऊद के परिवार से सभी लोग ठीक है और उन्हें कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं हुआ है। 

दाऊद इब्राहिम 1993 में मुंबई में हुए बम धमाकों का मुख्य षडयंत्रकारी है और बम धमाकों के बाद वह पाकिस्तान में जाकर छिप गया था। पाकिस्तान में वहां की सेना ने उसको शरण दे रखी है। हालांकि पाकिस्तान हमेशा यह मानने से इनकार करता रहा है कि दाऊद इब्राहिम उसके यहां छिपा है। 1993 में हुए मुंबई बम धमाकों में 350 लोगों की जान गई थी और 1200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। भारत सरकार पहले ही दाऊद इब्राहिम को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित कर चुकी है। 

पाकिस्तान में कोरोना वायरस की वजह से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं, अभी तक पाकिस्तान में कोरोना वायरस के लगभग 90 हजार मामले सामने आ चुके हैं और 1800 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि कोरोना वायरस की टेस्टिंग के मामले में पाकिस्तान बहुत ज्यादा पिछड़ा हुआ है और अबतक वहां पर सिर्फ 6 लाख ही टेस्ट हो पाये हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement