Friday, March 29, 2024
Advertisement

सीरिया सरकार की इदलिब में की गई कार्रवाई में दर्जनों लड़ाके और आम लोग मारे गए

सीरिया सरकार की ओर से विद्रोहियों के आखिरी गढ़ इदलिब में गुरुवार को किए गए हमले में दर्जनों लड़ाकों और नागरिकों की मौत हुई है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 17, 2020 11:59 IST
सीरिया सरकार की इदलिब...- India TV Hindi
Image Source : AP सीरिया सरकार की इदलिब में की गई कार्रवाई में दर्जनों लड़ाके और आम लोग मारे गए 

बेरूत: सीरिया सरकार की ओर से विद्रोहियों के आखिरी गढ़ इदलिब में गुरुवार को किए गए हमले में दर्जनों लड़ाकों और नागरिकों की मौत हुई है। सीरिया में युद्ध पर नजर रखने वाली ब्रिटिश निगरानी संस्था सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के मुताबिक यह कार्रवाई बुधवार के हवाई हमले के बाद की गई है जिसमें 19 नागरिकों की मौत हुई थी। यह कार्रवाई ऐसे समय हुई है जब रूस और तुर्की समर्थक विद्रोहियों ने संघर्ष विराम की घोषणा की है। 

संस्था के प्रमुख रमी अब्देल रहमान ने कहा, ‘‘लड़ाई बुधवार की मध्यरात्रि मारेत अल नुमान शहर के दक्षिण में शुरू हुई और रूस और तुर्की समर्थक लड़ाकों के बीच संघर्षविराम के समझौते के बाद भारी बमबारी हुई। उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई में 26 सरकार विरोधी लड़ाके जिनमें से अधिकतर हयात तहरीर अल शाम के सदस्य हैं की मौत हुई। इस समूह में अलकायदा से सबद्ध समूह के सदस्य हैं।

संस्था के मुताबिक इस लड़ाई में 29 सरकारी सैनिकों और उसके समर्थक मिलिशिया के लड़ाके में भी मारे गए हैं। सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी सना ने बाद में बताया कि अलेप्पो में रॉकेट हमले में कम से कम चार नागरिकों की मौत हो गई है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement