Friday, March 29, 2024
Advertisement

ऑमलेट खाने को भी तरस रही पाकिस्तान की आवाम, एक अंडे के दाम सुनकर उड़ जाएंगे होश!

पाकिस्तान की आवाम इन दिनों महंगाई की मार से बुरी तरह त्रस्त है। खाने-पीने के सामान की कीमत काफी तेजी से बढ़ रही है और आम जनता की प्लेट खाली होती जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 22, 2020 19:00 IST
Egg price in Pakistan, Eggs in Pakistan, Pakistan Eggs Price, Shimla Mirch Pakistan, Ginger Pakistan- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL Egg Price in Pakistan Record Level After Vegetable and ginger got costly: How much does an egg cost in Pakistan? ऑमलेट खाने को भी तरस रही पाकिस्तान की आवाम, एक अंडे के दाम सुनकर उड़ जाएंगे होश, पाकिस्तान की आवाम इन दिनों महंगाई की मार से बुरी तरह त्रस्त है। खाने-पीने के सामान की कीमत काफी तेजी से बढ़ रही है और आम जनता की प्लेट खाली होती जा रही है, 

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की आवाम इन दिनों महंगाई की मार से बुरी तरह त्रस्त है। खाने-पीने के सामान की कीमत काफी तेजी से बढ़ रही है और आम जनता की प्लेट खाली होती जा रही है। आटे और चीनी की बढ़ती कीमतों ने पहले ही पाकिस्तानी आवाम को परेशानहाल कर रखा था, अब अंडे की कीमत में आई उछाल के चलते दिक्कतें और भी बढ़ गई हैं। सब्जियों की महंगाई का आलम ये है कि करेला 200 रुपये किलो, बैंगन 100 रुपये किलो, टमाटर 150 रुपये किलो और मटर 250 रुपये किलो तक में बिक रही है।

30 रुपये में बिक रहा है एक अंडा

पाकिस्तानियों की प्लेट से सिर्फ सब्जियां नहीं, बल्कि ऑमलेट भी गायब होता जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के कई इलाकों में एक दर्जन अंडे की कीमत 350 रुपये तक पहुंच गई है। यानी कि एक अंडा 30 रुपये में बेचा जा रहा है। ऐसे में फुटकर में अंडे खरीदकर खाने वाली आम जनता को काफी दिक्कत पेश आ रही है। बता दें कि पाकिस्तान की एक-चौथाई आबादी गरीबी रेखा के नीचे जीवन-यापन करती है और अंडे इन लोगों के लिए मुख्य आहार हैं। अंडों के अलावा मीट पाकिस्तान में इतना महंगा है कि उसे गरीब जनता अफोर्ड ही नहीं कर सकती।

रसोई गैस के संकट से भी जूझ रहा पाकिस्तान
ऐसा नहीं है कि पाकिस्तान में सिर्फ महंगाई ही एकमात्र मुद्दा है। नए साल की शुरुआत के साथ ही पाकिस्तान रसोई गैस की भारी कमी का सामना करने जा रहा है। पाकिस्तान को गैस सप्लाई करने वाली कंपनी सुई नॉर्दर्न 500 मिलियन स्टैंडर्ड क्यूबिक फुट प्रतिदिन की कमी से जूझेगी, जिसके चलते पाकिस्तान के घरों में होने वाली रसोई गैस की आपूर्ति पर असर पड़ेगा। दरअसल, फंड की कमी के चलते इमरान खान की सरकार वक्त पर गैस ही नहीं खरीद पाई, जिसका खामियाजा आने वाले दिनों में वहां की आम जनता भुगतने जा रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement