Friday, March 29, 2024
Advertisement

कश्मीर से जुड़ी फर्जी खबरें दिखाना पड़ा भारी, फेसबुक ने रेडियो पाकिस्तान का लाइव टेलिकास्ट किया बैन

पाकिस्तान के सरकारी प्रसारक ने दावा किया है कि फेसबुक ने कश्मीर में मानवाधिकारों के कथित उल्लंघन के बारे में उसकी खबरों के बुलेटिन के सीधे प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 31, 2019 13:12 IST
Radio Pakistan- India TV Hindi
Radio Pakistan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सरकारी प्रसारक ने दावा किया है कि फेसबुक ने कश्मीर में मानवाधिकारों के कथित उल्लंघन के बारे में उसकी खबरों के बुलेटिन के सीधे प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया। पाकिस्तान प्रसारण निगम (पीबीसी) ने कहा कि सरकारी प्रसारक रेडियो पाकिस्तान के बुलेटिन प्रतिबंध से प्रभावित हुए हैं। 

रेडियो पाकिस्तान ने कहा ‘‘फेसबुक प्रशासन ने कश्मीर में लगातार ज्यादतियों, कर्फ्यू और सैन्य कार्यवाही के खिलाफ आवाज उठाने के लिए पीबीसी के समाचार बुलेटिनों का सीधा प्रसारण ब्लॉक कर दिया।’’ पीसीबी ने मई में फेसबुक की ओर से मिले चेतावनी भरे संदेशों के स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए। इन संदेशों में सरकारी प्रसारक पर खतरनाक लोगों और संगठनों के संबंध में सामुदायिक नियमों-मानकों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है। 

पाकिस्तान सरकार की मुख्य प्रवक्ता फिरदौस आशिक अवान ने मीडिया से इस बारे में कहा कि यह प्रतिबंध मूलभूत मानवाधिकारों का उल्लंघन है। उन्होंने कहा ‘‘सरकार फेसबुक पर रेडियो पाकिस्तान की खबरों का सीधा प्रसारण बहाल करने के लिए प्रयास करेगी।’’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement