1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. Google Map के कारण गलत लड़की से शादी करने पहुंच गया दूल्हा, फिर हुआ...

Google Map के कारण गलत लड़की से शादी करने पहुंच गया दूल्हा, फिर हुआ...

तकनीक ने हमारे जीवन को बहुत हद तक आसान किया है और गूगल मैप (Google Map) इसका एक अच्छा उदाहरण है। Google Map ने लोगों के लिए मंजिल तक पहुचना आसान कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 10, 2021 20:18 IST
Google Map के कारण गलत लड़की से शादी करने पहुंच गया दूल्हा, फिर हुआ...- India TV Hindi
Image Source : VIDEO SCREENSHOT Google Map के कारण गलत लड़की से शादी करने पहुंच गया दूल्हा, फिर हुआ...

जकार्ता (इंडोनेशिया): तकनीक ने हमारे जीवन को बहुत हद तक आसान किया है और गूगल मैप (Google Map) इसका एक अच्छा उदाहरण है। Google Map ने लोगों के लिए मंजिल तक पहुचना आसान कर दिया है। इसके सहारे अनजान जगहों पर भी लोग आसानी से अपनी मंजिल तलाश लेते हैं और पहुंच जाते हैं। लेकिन, इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि कभी-कभी तकनीक गड़बड़ा भी सकती है, जिससे आप मुसीबत में भी पड़ सकते हैं।

कुछ ऐसा ही इंडोनेशिया में हुआ है, जहां Google Map की गलती के कारण एक युवक अपनी शादी के दिन गलत पते पर पहुंच गया। मौके पर पहुंचा तो पता चला कि वह गलत जगह आ गया है। दरअसल, वह किसी दूसरे शादी वाले कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गया था। इतना ही नहीं, लड़की के यहां पर उन्हें नाश्ता भी करा दिया गया। लेकिन, फिर परिवार के सदस्यों के बीच बातचीत के दौरान पता चला कि वह गलत जगह आ गए हैं। 

ट्रिब्यूनल न्यूज के अनुसार, जिस दिन की यह घटना है, उस दिन गांव में दो समारोह थे। एक कार्यक्रम शादी का था और दूसरा कार्यक्रम सगाई का था। एक गांव में दो कार्यक्रम होने के कारण भ्रम पैदा हो गया। यह घटना सेंट्रल जावा के पाकीस जिले की है। दूल्हे को पाकीस जिले में लॉसारी हेमलेट पहुंचना था। उसने गूगल मैप की मदद ली लेकिन मैप ने उसे जेंगकोल हेमलेट पहुंचा दिया। यह जगह लोसारी हेमलेट के पास ही है।

जेंगकोल हेमलेट में मारिया उल्फा और उनके होने वाले पति बुरहान सिद्दीकी की सगाई का कार्यक्रम था लेकिन गलती से वहां शादी करने वाला युवक पहुंच गया। वहीं, जिस युवती की सगाई होनी थी उसने बताया कि वह युवक को देखकर चौंक गई क्योंकि वह उसे जानती नहीं जानती थी। इसके बाद जब गलती का अहसास हुआ, तो उसे सुधारा गया। बारात अपने सही ठिकाने पर चली गई।

Click Mania