Friday, May 03, 2024
Advertisement

हाफिज सईद के कड़वे बोल, पाक जिहाद के लिए करे परमाणु बम का इस्तेमाल

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने अमेरिका की ओर से दी गई धमकी के बाद खुलकर अमेरिका के खिलाफ जिहाद के लिए बोला।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 02, 2018 13:23 IST
hafiz saeed- India TV Hindi
Image Source : PTI hafiz saeed

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने अमेरिका की ओर से दी गई धमकी के बाद खुलकर अमेरिका के खिलाफ जिहाद के लिए बोला। हाफिज सईद ने पाकिस्तानी प्राधिकारी वर्ग से कहा है कि वह एटम बम का प्रयोग जिहाद के लिए करें। गौरतलब है कि हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए आज आरोप लगाया कि उसने गत 15 वर्षों में 33 अरब डालर की सहायता के बदले अमेरिका को ‘झूठ और धोखे’ के सिवा कुछ भी नहीं दिया है। ट्रंप ने साथ ही यह भी कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवादियों को ‘‘सुरक्षित पनाहगाह’’ मुहैया करायी। (अमेरिका ने रोकी पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक मदद)

ट्रंप ने कड़े शब्दों वाले ट्वीट में कहा, ‘‘अमेरिका ने मूर्खतापूर्ण तरीके से पाकिस्तान को गत 15 वर्षों में 33 अरब डालर से अधिक की सहायता दी और उन्होंने हमारे नेताओं को मूर्ख सोचते हुए हमें ‘झूठ और धोखे’ के अलावा कुछ भी नहीं दिया।’’ट्रंप के इस ट्वीट के बाद हाफिज सईद ने अमेरिका के खिलाफ यह विवादित बयान दिया।

आपको बता दें कि, पाकिस्तान ने मुम्बई आतंकवादी हमले के मुख्य षड्यंत्रकर्ता हाफिज सईद नीत जमात उद दावा और फलाह ए इंसानियत फाउंडेशन को चंदा एकत्रित करने से आज प्रतिबंधित कर दिया। इसके साथ ही अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 25 करोड़ 50 लाख डॉलर की सैन्य सहायता राशि फिलहाल रोक दी है। व्हाइट हाउस ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि ऐसी सहायता इस बात पर निर्भर करेगी कि पाकिस्तान अपनी सरजमीं पर आतंकवाद का किस तरह जवाब देता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement