Thursday, March 28, 2024
Advertisement

रेगिस्तान और भीषण गर्मी के लिए प्रसिद्ध इस देश में अचानक हुई भारी बर्फबारी

दुनिया में भीषण गर्मी और रेगिस्तान के लिए प्रसिद्ध एक देश में अचानक हुई बर्फबारी से हर कोई हैरान है। रेगिस्तान की रेत पर बर्फ की सफेद चादर की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब शेयर की जा रही हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 19, 2021 19:31 IST
Heavy snowfall in Saudi Arabia for first time in 50-years weather latest news- India TV Hindi
Image Source : @ARABNEWSPK दुनिया में भीषण गर्मी और रेगिस्तान के लिए प्रसिद्ध एक देश में अचानक हुई बर्फबारी से हर कोई हैरान है।

रियाद: दुनिया में भीषण गर्मी और रेगिस्तान के लिए प्रसिद्ध एक देश में अचानक हुई बर्फबारी से हर कोई हैरान है। रेगिस्तान की रेत पर बर्फ की सफेद चादर की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब शेयर की जा रही हैं। बताया जा रहा है कि लगभग 50 साल बाद यहां इतने बड़े पैमाने पर बर्फबारी हुई है। हालांकि, इससे पहले भी यहां बर्फबारी हो चुकी है, लेकिन तब इसकी मात्रा बेहद कम थी। हम बात कर रहे हैं सऊदी अरब की।

सऊदी अरब की राजधानी रियाद में बीते गुरुवार से तेज बारिश हो रही है। इसके बाद राजधानी समेत कई शहरों के तापमान में भारी गिरावट आ गई। शुक्रवार से कई इलाकों में बर्फबारी भी हुई। ताबुक और दुबई में शुक्रवार सुबह से ही रुक-रुककर बर्फबारी जारी है। बता दें कि ताबुक जॉर्डन की सीमा से लगा इलाका है। इसे सऊदी के सबसे खूबसूरत इलाकों में शुमार किया जाता है।

सऊदी अरब में हुई भीषण बर्फबारी पूरे खाड़ी देशों के लिए एक बेहद दुर्लभ घटना बताई जा रही है। एक सप्ताह पहले ही खाड़ी के देशों में बर्फीली सर्दियों का मौसम आया है। रात को चलने वाली ठंडी हवाओं के कारण तापमान कई हिस्सों में माइनस में पहुंच जा रहा है। ऐसे में लोग दिन में गर्मी और रात को ठंड से जूझ रहे हैं।

'गल्फ न्यूज़' की रिपोर्ट के मुताबिक, सऊदी अरब के उत्तरी हिस्से के इलाकों में तापमान शून्य से नीचे चला गया है। स्थानीय मौसम विभाग ने ताबुक, मदीना और उत्तरी सीमावर्ती इलाके में अगले 24 घंटे में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी दी है। लोगों से अपील की गई है कि जरूरत न पड़ने पर वो घरों से बाहर न निकलें। इसके अलावा कई अन्य इलाको जैसे अल खर्ज, हॉतात बानी तमीम, अल-बहा और उसके उपनगरों सहित बलजुराशी प्रांत में भी भारी बारिश हुई है। मौसम विभाग का कहना हैं कि ऐसे ही बादल जेद्दा में भी आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement