1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए दुनिया को समग्र समाधान निकालना होगा: इमरान खान

कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए दुनिया को समग्र समाधान निकालना होगा: इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बृहस्पतिवार को कहा कि दुनिया तब तक कोरोना वायरस महामारी से निजात नहीं पा सकती जब तक कि सभी देश एक साथ मिलकर इस महामारी से निपटने के लिए एक समग्र समाधान नहीं ढूंढ़ लेते।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 29, 2020 6:49 IST
Imran Khan on Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : AP/FILE Imran Khan on Coronavirus

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बृहस्पतिवार को कहा कि दुनिया तब तक कोरोना वायरस महामारी से निजात नहीं पा सकती जब तक कि सभी देश एक साथ मिलकर इस महामारी से निपटने के लिए एक समग्र समाधान नहीं ढूंढ़ लेते। ‘कोविड-19 के समय में और आगे के दिनों में विकास के लिए वित्तीय व्यवस्था’ पर संयुक्त राष्ट्र के एक उच्च-स्तरीय ऑनलाइन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि कोविड-19 एक वैश्विक समस्या है और इससे निपटने के लिए वैश्विक प्रयास की जरुरत है। 

उन्होंने कहा, ‘‘जब तक कोविड-19 वैश्विक समस्या से समग्र रूप से निपटा नहीं जाता है, इसके लिए कोई वैश्विक समधान नहीं ढूंढा जाता, तब तक दुनिया इस संकट से निजात नहीं पा सकती।’’ पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 2,076 नए मामले सामने आए, जिससे देश में संक्रमितों की संख्या बृहस्प्तिवार को 61,000 के पार पहुंच गई। संक्रमण के कारण 36 और मौतें होने से मृतकों की संख्या 1,260 हो गई। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment