Saturday, April 27, 2024
Advertisement

चीन में अब आइसक्रीम में मिला कोरोना वायरस, मच गया हड़कंप

आइसक्रीम के सैंपल्स की जब जांच की गई तो उसमें कोरोना वायरस का संक्रमण मिला।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 16, 2021 21:52 IST
Ice cream coronavirus, Coronavirus Ice cream, China Ice cream coronavirus, Coronavirus Ice cream Chi- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL चीन में आइसक्रीम के सैंपल्स की जब जांच की गई तो उसमें कोरोना वायरस का संक्रमण मिला।

बीजिंग: चीन अपने अजीबो-गरीब कारनामों के लिए पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोरता रहता है। कभी वह पाकिस्तान को अंडरवियर से बने मास्क बेच देता है तो कभी दुनिया के कई देशों को बेअसर साबित हुआ कोरोना वायरस का टीका एक्सपोर्ट कर देता है। ताजा मामले की बात करें तो चीन में आइसक्रीम कोरोना वायरस से 'संक्रमित' पाई गई है। जी हां, उत्तरी चीन में आइसक्रीम के सैंपल्स की जब जांच की गई तो उसमें कोरोना वायरस का संक्रमण मिला। अब जिन लोगों ने कुछ खास बैच की आइसक्रीम खाई हैं, उन्हें खोज निकलने के लिए अधिकारी अपना पूरा जोर लगाए हुए हैं।

4,836 आइसक्रीम के डिब्बों में कोरोना वायरस का संक्रमण

स्काई न्यूज की खबर के मुताबिक, यह मामला चीन के तियानजिन नगरपालिका क्षेत्र का है, जहां की दुकानों में बेची जाने वाली आइसक्रीम के 3 सैंपल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। तियानजिन डाकियाडो फूड कंपनी ( Tianjin Daqiaodao Food Company ) के 4,836 आइसक्रीम के डिब्बों में कोरोना वायरस का संक्रमण मिला है। इनमें से 2,089 डिब्बों को अब स्टोरेज में सील कर दिया गया है। मार्केट में आए 2,747 बॉक्स में से 935 तियानजिन में आए और उनमें से भी 65 डिब्बों की बिक्री हो गई है। इसके अलावा इनमें से कुल 1.812 डिब्बों को दूसरे प्रांतों में भेज दिया गया है।

बाकी के राज्यों के अधिकारियों को भी किया गया चौकन्ना
आइसक्रीम में कोरोना वायरस की बात कंफर्म होते ही हड़कंप मच गया और Tianjin Daqiaodao के 1662 कर्मचारियों को क्वॉरन्टीन कर दिया गया। राहत की बात यह है कि इनमें से 700 लोगों में कोरोना वायरस नहीं मिला जबकि 962 कर्मचारियों के नतीजे आने बाकी हैं। इसके साथ ही तियानजिन प्रशासन ने उन राज्यों के अधिकारियों को भी चौकन्ना कर दिया है जहां पर इस बैच की आइसक्रीम भेजी गई है। माना जा रहा है कि आइसक्रीम में कंपनी के ही किसी शख्स के द्वारा संक्रमण पहुंचा होगा और ठंडे माहौल की वजह से इसे पनपने में आसानी हुई होगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement