1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. भारत के साथ बातचीत के लिए इमरान खान की शर्त, कहा-पहले कश्मीर से कर्फ्यू हटाओ

भारत के साथ बातचीत के लिए इमरान खान की शर्त, कहा-पहले कश्मीर से कर्फ्यू हटाओ

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान खान ने कहा है कि भारत के साथ तबतक बातचीत नहीं होगी जबतक पाकिस्तान कश्मीर से कर्फ्यू नहीं हटाया जाता।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 18, 2019 19:56 IST
Imran Khan say Pakistan will not talk with India untill curfew in Kashmir is lifted- India TV Hindi
Image Source : AGENCY Imran Khan say Pakistan will not talk with India untill curfew in Kashmir is lifted

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के साथ बातचीत के लिए शर्त रखी है। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान खान ने कहा है कि भारत के साथ तबतक बातचीत नहीं होगी जबतक भारत कश्मीर से कर्फ्यू नहीं हटाया जाता। इमरान खान ने यह भी कहा कि भारत से तभी बातचीत होगी जब कश्मीर पर लिए फैसले को भारत वापस लेगा। 

हालांकि भारत पहले ही ये साफ कर चुका है कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और इसपर पाकिस्तान के साथ किसी तरह की बातचीत नहीं होगी, भारत ने यह भी साफ किया है कि कश्मीर के साथ अगर पाकिस्तान के साथ कोई बात होती है तो वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को लेकर होगी। 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस महीने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण देंगे और वहां पर वे कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे। हालांकि दुनियाभर के अधिकतर देश कश्मीर के मुद्दे पर पहले ही भारत को अपना समर्थन दे चुके हैं और संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री मोदी भी इमरान खान को इस मुद्दे पर आईना दिखा सकते हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X