1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. नवाज को ब्रिटेन जाने देना हमारी 'गलती', हम बहुत शर्मिंदा हैं- इमरान खान

नवाज को ब्रिटेन जाने देना हमारी 'गलती', हम बहुत शर्मिंदा हैं- इमरान खान

इमरान खान ने इंटरव्यू में कहा, "अब हम शर्मिंदा महसूस करते हैं। अब नवाज शरीफ वहां से राजनीति करने लगे हैं और जब आप उन्हें देखते हैं, तो ऐसा लगता है कि उनके साथ कुछ भी गलत नहीं है।"

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 28, 2020 18:23 IST
Imran Khan says letting Nawaz Sharif to go to UK is a mistake । नवाज को ब्रिटेन जाने देना हमारी 'गलत- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नवाज को ब्रिटेन जाने देना हमारी 'गलती', हम बहुत शर्मिंदा हैं- इमरान खान 

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को ब्रिटेन में चिकित्सा उपचार के लिए देश छोड़ने की अनुमति देना एक "गलती" थी और उनकी सरकार को इस फैसले पर "पछतावा" है। 70 वर्षीय नवाज शरीफ को लाहौर उच्च न्यायालय द्वारा इलाज के लिए विदेश जाने की चार सप्ताह की अनुमति देने के बाद पिछले साल नवंबर में उन्हें लंदन जाने दिया गया। पाकिस्तान के तीन बार के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कोर्ट को कानून और न्याय का सामना करने के अपने रिकॉर्ड का हवाला देते हुए, चार सप्ताह के भीतर या डॉक्टरों द्वारा यात्रा करने के लिए स्वस्थ और फिट घोषित किए जाने पर पाकिस्तान लौटने की अंडरटेकिंग दी थी।

पढ़ें- Kashmir के शोपियां में चार आतंकी ढेर, एनकाउंटर जारी

इमरान खान ने इंटरव्यू में कहा, "अब हम शर्मिंदा महसूस करते हैं। अब नवाज शरीफ वहां से राजनीति करने लगे हैं और जब आप उन्हें देखते हैं, तो ऐसा लगता है कि उनके साथ कुछ भी गलत नहीं है।"

पढ़ें- क्या 1 सितंबर से पूरे देश में माफ होगा बिजली का बिल? जानिए क्या है सच्चाई

आपको बता दें कि मई के महीने में नवाज शरीफ की अपने पिरवार के साथ लंदन कैफे में चाय पीते हुए एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी, जिसके बाद उनकी सेहत पर डिबेट शुरू हो गई है। पाकिस्तान की सत्ताधारी पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सदस्य लगातार इमरान को पाकिस्तान वापस लाकर उनपर भ्रष्टाचार के मामले चलाने की मांग कर रहे हैं।

पढ़ें- Coronavirus: एक्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ, अधिकारियों को दिए कई बड़े आदेश

वायरल हुई तस्वीर में नवाज अपनी पोतियों के साथ कैफे में बैठे नजर आ रहे हैं। उन्होंने नीले रंग की सलवार कमीज और टोपी पहन रखी थी और वह बेहतर स्वास्थ्य में दिख रहे हैं।  पाकिस्तान सरकार उस समय आलोचनाओं के घेरे में आ गई, जब पिछले हफ्ते शरीफ की तस्वीरें सामने आईं, जिसमें उन्हें सड़क पर टहलते हुए दिखाया गया, जिससे सत्ता पक्ष के भीतर से उन्हें वापस बुलाने के लिए कहा गया।

पढ़ें- चीन ने LAC के करीब 5G संरचना का निर्माण शुरू किया

इमरान खान ने बताया कि नवाज शरीफ को एक प्रतिरक्षा प्रणाली विकार का पता चला था और उनकी बीमारी पर मंत्रिमंडल में चर्चा की गई थी और उन्हें इलाज के लिए जाने देने का फैसला किया गया था। उन्होंने कहा कि अदालत ने यह महसूस किया था कि अगर शरीफ के साथ कुछ हुआ तो सरकार जिम्मेदार होगी। इमरान खान ने यह भी याद दिलाया कि शरीफ के छोटे भाई शहबाज ने यह वादा करते हुए कि पूर्व प्रधानमंत्री वापस आएंगे, 7 बिलियन रुपये के क्षतिपूर्ति बांड प्रस्तुत किए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment