Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हमें निशाना बनाने के लिए अफगानिस्तान की जमीन इस्तेमाल कर रहा है भारत: पाकिस्तान

पाकिस्तान ने गुरुवार को भारत पर आतंकवादी संगठनों का साथ देने तथा उसके यहां आतंकवादी हरकतों के लिए अफगानिस्तान की जमीन का उपयोग करने का आरोप लगाया...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 21, 2017 21:40 IST
Representational Image | AP Photo- India TV Hindi
Representational Image | AP Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने गुरुवार को भारत पर आतंकवादी संगठनों का साथ देने तथा उसके यहां आतंकवादी हरकतों के लिए अफगानिस्तान की जमीन का उपयोग करने का आरोप लगाया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने आरोप लगाया कि भारत पाकिस्तान में आतंकवाद के लिए तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP), जमातुल अहरार (JUA) और अन्य का इस्तेमाल कर रहा है।

फैसल ने इस्लामाबाद में कहा, ‘भारत विकास सहायता की आड़ में TTP, JUP जैसे आतंकवादी संगठनों के साथ मिलीभगत कर रहा है और पाकिस्तान के अंदर आतंकवादी हरकतों को अंजाम दे रहा है। हम अफगान सरकार से अपनी जमीन पड़ोसियों के विरुद्ध इस्तेमाल नहीं होने देने की अपील करते हैं।’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीरी नेता शब्बीर शाह की स्वास्थ्य स्थिति की चिंता है।

एक प्रश्न के उत्तर में प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान महसूस करता है कि संभ्रात परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह के संबंध में उसकी योग्यता किसी से कम नहीं है। भारत के वासनार संधि से जुड़ने के संबंध में उन्होंने कहा कि एक समूह का सदस्य होना दूसरे समूह से जुड़ने की योग्यता नहीं है। भारत 8 दिसंबर को वासनार संधि का हिस्सा बना। इससे उसे परमाणु अप्रसार के क्षेत्र में उसका कद ऊंचा उठने तथा उसे अहम प्रौद्योगिकियां मिलने की संभावना है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement