Thursday, May 09, 2024
Advertisement

फिलीपीन में मौजूद हैं इस्लामिक स्टेट के 1,200 आतंकी: इंडोनेशिया

इंडोनेशिया के रक्षा मंत्री ने एक अतंरराष्ट्रीय सुरक्षा मंच पर रविवार को कहा कि फिलीपीन में इस्लामिक स्टेट समूह के करीब 1,200 आतंकी मजूद हैं। इनमें विदेशी भी हैं तथा इंडोनेशिया के भी 40 आतंकी हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: June 04, 2017 14:41 IST
Representational Image | AP- India TV Hindi
Representational Image | AP

सिंगापुर: इंडोनेशिया के रक्षा मंत्री ने एक अतंरराष्ट्रीय सुरक्षा मंच पर रविवार को कहा कि फिलीपीन में इस्लामिक स्टेट समूह के करीब 1,200 आतंकी मजूद हैं। इनमें विदेशी भी हैं तथा इंडोनेशिया के भी 40 आतंकी हैं। फिलीपीन के मरावी शहर में फिलीपीनी सैनिकों और इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के बीच खूनी लड़ाई के बीच इंडोनेशिया के रक्षा मंत्री रियामिजारड रियाकुड ने सिंगापुर में इन आतंकियों को किलींग मशीन बताया है और इनके खिलाफ पूर्ण क्षेत्रीय सहयोग की अपील की है।

उन्होंने कहा, ‘मुझे कल रात बताया गया कि फिलीपीन में ISIS के 1,200 आतंकी मौजूद हैं, उनमें से 40 इंडोनेशिया के हैं।’ इस 3 दिवसीय सिंगापुर सम्मेलन में अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम माटिस ने भी हिस्सा लिया था। यहां बढ़ते आतंकवाद के खतरे सहित सीरिया और इराक में इस्लामिक स्टेट समूह के साथ लड़ चुके सैकड़ों दक्षिण एशियाई आतंकियों के वापस लौटने के मुद्दे पर बातचीत की गई। सरकारी बलों द्वारा इस्लामिक स्टेट आतंकी के नेता इसनीलोन मरावी को पकड़ने की कोशिश के बाद सैंकड़ों ISIS आतंकी हमलावर मरावी शहर में उपद्रव कर रहे हैं।

मुख्य रूप से कैथोलिक बहुल वाले इस देश में यह शहर मुस्लिम बहुल है, और यहां लगभग 2,00,000 मुसलमान रहते हैं। सिटी सेंटर पर करीब 2 सप्ताह से 50 से अधिक बंदूकधारी नियंत्रण कर रहे हैं। लड़ाई की शुरुआत के बाद अब तक 177 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें से 120 आतंकी शामिल हैं। वहीं, फिलीपीन के रक्षा उपमंत्री रिकार्डो डेविड ने इसी मंच पर कहा कि इंडोनेशिया द्वारा 1,200 इस्लामिक स्टेट आतंकियों का आंकड़ा उनके लिए नया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement