1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अफगानिस्तान में मारा गया ISIS खुरासान का इंटेलिजेंस चीफ असदुल्लाह ओरकजई

ISIS खुरासान का इंटेलिजेंस चीफ असदुल्लाह ओरकजई अफगानिस्तान में मारा गया

अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी नैशनल डायरेक्टरेट ऑफ सिक्यॉरिटी (NDS) के मुताबिक, ISIS Khorasan की खुफिया इकाई का प्रमुख असदुल्लाह ओरकजई की मौत हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 02, 2020 11:01 IST
ISIS Khorasan Assadullah Orakzai, ISIS Khorasan, Assadullah Orakzai, Afghanistan- India TV Hindi
Image Source : ANI अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी NDS की स्पेशल यूनिट्स ने मूल रूप से पाकिस्तान निवासी असदुल्लाह ओरकजई को मार गिराया है।

काबुल: कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई में अफगानिस्तान को एक बड़ी कामयाबी मिली है। अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी नैशनल डायरेक्टरेट ऑफ सिक्यॉरिटी (NDS) के मुताबिक, ISIS Khorasan की खुफिया इकाई का प्रमुख असदुल्लाह ओरकजई की मौत हो गई है। देश की खुफिया एजेंसी द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, NDS की स्पेशल यूनिट्स ने पाकिस्तान के निवासी इस कुख्यात आतंकी को मार गिराया है। बता दें कि ओरकजई का असली नाम जियाउर्रहमान था और वह अफगानिस्तान में अंजाम दिए गए कई आतंकी हमलों में शामिल था।

NDS की स्पेशल यूनिट ने ओरकजाई का काम तमाम किया

NDS ने अपने बयान में कहा, ‘राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय की विशेष इकाइयों ने टारगेट ऑपरेशन के दौरान पाकिस्तान की अखेल ओरकजई एजेंसी के मूल निवासी जियाउर्रहमान, जिसे असदुल्लाह ओरकजई के नाम से जाना जाता था, को मार गिराया है।’ ओरकजई ने अफगानिस्तान में कई घातक हमलों को अंजाम दिया था जिसमें कई निर्दोष लोगों की जानें गई थीं। एनडीएस ने कहा कि अफगानिस्तान के क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय साझेदारों को यह याद रखना चाहिए कि अफगानिस्तान की आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एक बड़ी भूमिका है और वह आतंकवादियों की जड़ों को कुचलकर रख देगा।


बीते 4 अप्रैल को NDS ने की थी कई बड़े आतंकियों की गिरफ्तारी
टोलो न्यूज एजेंसी के मुताबिक, 4 अप्रैल को NDS ने अब्दुल्ला ओरकजई, जिसे कि असलम फारूकी के नाम से भी जाना जाता है, की गिरफ्तारी की घोषणा की थी। असलम फारूकी इस्लामिक स्टेट की खुरासान शाखा का एक बड़ा नेता माना जाता है। फारूकी के साथ इस्लामिक स्टेट की खुरासान यूनिट के 19 अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया था। एक स्पेशल ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तार हुए इन लोगों में कारी जाहिद और अबू तल्हा के नाम से पहचाने जाने वाले सैफुल्लाह भी शामिल थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X