Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

हमले के बाद इजरायली बलों ने येरूशलम के बड़े मुस्लिम धर्मगुरु को हिरासत में लिया

येरूशलम के एक अति संवेदनशील पवित्र स्थान पर हमले के बाद इस्राइली सुरक्षा बलों ने शहर के शीर्ष इस्लामी धर्मगुरु को हिरासत में लिया है। उनके पुत्र ने यह जानकारी दी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 14, 2017 20:23 IST
Israeli Police | AP Photo- India TV Hindi
Israeli Police | AP Photo

रामल्ला: येरूशलम के एक अति संवेदनशील पवित्र स्थान पर हमले के बाद इस्राइली सुरक्षा बलों ने शहर के शीर्ष इस्लामी धर्मगुरु को हिरासत में लिया है। उनके पुत्र ने यह जानकारी दी। इससे पहले येरुशलम के प्रधान मुफ्ती मोहम्मद अहमद हुसैन अन्य लोगों के साथ ओल्ड सिटी में एकत्रित हुए और हमले के बाद नमाज के लिए अल-अक्सा मस्जिद को बंद किए जाने की निंदा की। (पढ़ें: इजरायल: यरूशलम में गोलीबारी, 2 पुलिकर्मियों की मौत, हमलावर भी मारे गए)

इस्राइली पुलिस ने इस बारे में किसी तरह का बयान देने से इनकार कर दिया। हुसैन के पुत्र जिहाद हुसैन ने एएफपी को बताया कि उनके पिता को ओल्ड सिटी के निकट के थाने में ले जाया गया है। उन्होंने कहा, ‘अब तक हमें नहीं मालूम है कि मेरे पिता के साथ क्या हो रहा है।’ मुफ्ती के एक अंगरक्षक खलीद हामो ने बताया कि पुलिस भीड़ में घुस गई और मुफ्ती को ले गई।

इससे पहले येरूशलम में 3 अरबी लोगों ने शुक्रवार को इस्राइली पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी और एक अति-संवेदनशील पवित्र स्थान की तरफ भागने से पहले 2 पुलिसकर्मियों को मार दिया। इसके बाद गोलीबारी शुरू करने वाले तीनों व्यक्तियों को मार गिराया गया। यह हाल के वर्षों की सबसे गंभीर घटना है। हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और अल-अक्सा मस्जिद को बंद कर दिया गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement