Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

इजरायल: यरूशलम में गोलीबारी, 2 पुलिकर्मियों की मौत, हमलावर भी मारे गए

यरूशलम में 3 अरबी लोगों ने शुक्रवार को इजरायली पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी और एक अति-संवेदनशील पवित्र स्थान की तरफ भागने से पहले 2 पुलिसकर्मियों को मार डाला।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: July 14, 2017 19:07 IST
Israeli Police Officers | AP Photo- India TV Hindi
Israeli Police Officers | AP Photo

यरूशलम: यरूशलम में 3 अरबी लोगों ने शुक्रवार को इजरायली पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी और एक अति-संवेदनशील पवित्र स्थान की तरफ भागने से पहले 2 पुलिसकर्मियों को मार डाला। इसके बाद गोलीबारी शुरू करने वाले तीनों व्यक्तियों को मार गिराया गया। यह हाल के वर्षों की सबसे गंभीर घटना है। घटना को लेकर तनाव बढ़ने के बाद फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फोन पर बात की।

करीब 19 से 29 वर्ष आयुवर्ग के 3 अरबी इजरायली हमलावरों को पुलिस ने मार गिराया। बाद में अल-अक्सा मस्जिद के निकट उनके शवों को भूमि पर पड़ा हुआ देखा जा सकता था। पुलिस प्रवक्ता मिकी रोजेनफोल्ड ने बताया कि वे हथियारों और चाकू से लैस थे। सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है और अल-अक्सा मस्जिद को शुक्रवार की नमाज के लिए बंद कर दिया गया। हमलावर अरबी इजरायली शहर उम्म अल-फहम के रहने वाले थे।

पुलिस ने हमलावरों की पहचान मोहम्मद अहमद मोहम्मद जबरीन 29, मोहम्मद हमीद अब्दुल लतीफ जबरीन 19 और मोहम्मद अहमद मफदल जबरीन 29 के रूप में की है। मारे गए पुलिसकर्मियों की पहचान हाल सातवी 30 और कामिल शनान 22 के रूप में हुई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement