Friday, April 26, 2024
Advertisement

चीन में चाकू से हमला, पांच लोगों की मौत, 15 अन्य घायल

पूर्वी चीन में शनिवार को चाकू से किए गए हमले में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 15 अन्य घायल हुए हैं। स्थानीय पुलिस ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 05, 2021 22:43 IST
चीन में चाकू से हमला, पांच लोगों की मौत, 15 अन्य घायल- India TV Hindi
Image Source : PTI/REPRESENTATIVE IMAGE चीन में चाकू से हमला, पांच लोगों की मौत, 15 अन्य घायल

बीजिंग। पूर्वी चीन में शनिवार को चाकू से किए गए हमले में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 15 अन्य घायल हुए हैं। स्थानीय पुलिस ने यह जानकारी दी। अंक्विंग जिला पुलिस थाने ने चीनी सोशल मीडिया मंच वेइबो पर जारी बयान में बताया कि अन्हुई प्रांत की अंक्विंग शहर के अधिकारियों को शनिवार दोपहर खबर मिली कि एक व्यक्ति ने सड़क पर पैदल चल रहे लोगों पर चाकू से हमला किया है।

पुलिस ने बताया कि हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस ने बताया कि हमले की वजह स्पष्ट नहीं है और मामले की जांच की जा रही है। स्थानीय अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक, अंक्विंग के ब्लड बैंक ने लोगों से रक्त दान करने की अपील करते हुए कहा कि ब्लड बैंक में जमा खून अपर्याप्त साबित हो रहा है।

चीन के कानून के तहत आग्नेय शस्त्रों की बिक्री और उन्हें रखने पर पाबंदी है और आमतौर पर बड़े हमले चाकू या देसी विस्फोटकों से होते हैं। चीन में इसी तरह के हमले पहले भी हुए हैं लेकिन ऐसे हमलावरों को मानसिक रूप से बीमार या समाज के प्रति विद्वेष रखने वाला करार दिया गया। पिछले साल दिसंबर में पूर्वोत्तर चीन में सौना और बाथहाउस के बाहर चाकू से हुए हमले में कम से कम सात लोगों की मौत हुई थी और इतनी ही संख्या में लोग घायल हुए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement