1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. कुवैत सरकार ने दिया इस्तीफा, राजनीतिक गतिरोध गहराया

कुवैत सरकार ने दिया इस्तीफा, राजनीतिक गतिरोध गहराया

कुवैत में सरकार और सांसदों के गतिरोध के बीच मंत्रिमंडल ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इस महीने की शुरुआत में करीब 30 सांसदों ने सरकार के खिलाफ एक अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन किया था।

Bhasha Bhasha
Published on: January 13, 2021 7:49 IST
कुवैत सरकार ने दिया...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE कुवैत सरकार ने दिया इस्तीफा, राजनीतिक गतिरोध गहराया

दुबई: कुवैत में सरकार और सांसदों के गतिरोध के बीच मंत्रिमंडल ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इस महीने की शुरुआत में करीब 30 सांसदों ने सरकार के खिलाफ एक अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन किया था। यह कदम दर्शाता है कि देश में राजनीतिक गतिरोध की वजह से अस्थिरता फैली है, लोगों का विश्वास कम हुआ है और तेल समृद्ध यह देश दशकों में सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है।

संसद में निर्वाचित नए चेहरों में से करीब 60 फीसदी से ज्यादा ने हाल में मंत्रिमंडल की नियुक्तियों के खिलाफ प्रधानमंत्री से खूब सवाल-जवाब किए, जिसके बाद मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। संसद के पुराने अध्यक्ष को फिर से बहाल करने को लेकर ही नए सांसदों में गुस्सा पैदा हुआ था जो कि देश में भ्रष्टाचार और सरपरस्ती के तंत्र के फिर हावी होने का संदेह जता रहे हैं। अध्यक्ष का ताल्लुक बड़े कारोबारी परिवार से है।

विरोधी सांसदों के मुताबिक, प्रधानमंत्री को अब अपना इस्तीफा अमीर शेख नवाफ अल अहमद अल सबाह को सौंप देना चाहिए। ऐसा माना जा रहा है कि सबाह उनका इस्तीफा स्वीकार कर लेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment