Friday, May 03, 2024
Advertisement

लश्कर के अमीर हमज़ा ने उगला राज़, ISI ने रची थी जाधव की मां-पत्नी को अपमानित करने की साज़िश

आतंकी संगठन लश्कर के संस्थापक और हफ़ीज़ सईद के क़रीबी मौलाना अमीर हमज़ा ने कथित जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को लेकर एक सनसनीख़ेज़ ख़ुलासा किया है.

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: December 30, 2017 10:02 IST
ameer hamza, jadhav- India TV Hindi
ameer hamza, jadhav

आतंकी संगठन लश्कर के संस्थापक और हफ़ीज़ सईद के क़रीबी मौलाना अमीर हमज़ा ने कथित जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को लेकर एक सनसनीख़ेज़ ख़ुलासा किया है. हमज़ा ने कहा है कि जाधव की मां और पत्नी को अपमानित करने की साज़िश पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI ने रची थी.

आपको बता दें कुछ दिन पहले जाधव की मां और पत्नी इस्लामाबाद में जाधव से मिलने गईं जिसकी इजाज़त पाकिस्तान सरकार ने दी थी लेकिन मुलाक़ात के दौरान उनके साथ बदसलूकी की गई. दोनों के मंगलसूत्र, बिंदी, चूड़ियां और जूते उतरवाए गए और उन्हें उनकी मातृभाषा मराठी में भी बात नहीं करने दी गई. यही नहीं मुलाक़ात के बाद मीडिया को उन पर छोड़ दिया जिसने अपमानजनक सवाल किए हालंकि ये पहले ही तय हो गया था कि इन्हें मीडिया से दूर रखा जाएगा. इसे लेकर बहुत हंगामा हुआ है और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इसे बेअदबी की इंतहा बया है.

हमज़ा ने कहा कि भारत को विश्व में शर्मिंदा करने के लिए ISI ने ही जाधव की मां और पत्नी के मंगलसूत्र, बिंदी, चूड़ियां और जूते उतरवाने की योजना बनाई थी. हमज़ा ने जहां ISI की तारीफ़ की वहीं RAW और जाधव के परिवार का मज़ाक भी उड़ाया. 

Palestinian Envoy, Hafiz Saeed

Palestinian Envoy, Hafiz Saeed

हमज़ा ने ये ख़ुलासा रावलपिंडी में एक समारोह में किया जिसमें आतंकी हफ़ीज़ सईद भी मौजूद था. ये समारोह वैसे ही विवादों में घिर गया है क्योंकि इसमें फलस्तीन के दूत भी मौजूद थे. भारत ने इस पर फ़लस्तीन से कड़ा विरेध दर्ज किया है.

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement