1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. मरयम नवाज, PML-N के 300 कार्यकर्ताओं के खिलाफ आतंकवाद के आरोप में मामला दर्ज

मरयम नवाज, PML-N के 300 कार्यकर्ताओं के खिलाफ आतंकवाद के आरोप में मामला दर्ज

कानून प्रवर्तन अधिकारियों पर कथित हमले को लेकर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरयम नवाज और उनकी पार्टी के 300 कार्यकर्ताओं के खिलाफ शुक्रवार को आतंकवाद के आरोपों में मामला दर्ज किया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 04, 2020 22:09 IST
Maryam Nawaz, 300 PML-N workers booked under terrorism charges for clash outside NAB office- India TV Hindi
Image Source : AP Maryam Nawaz, 300 PML-N workers booked under terrorism charges for clash outside NAB office

लाहौर: कानून प्रवर्तन अधिकारियों पर कथित हमले को लेकर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरयम नवाज और उनकी पार्टी के 300 कार्यकर्ताओं के खिलाफ शुक्रवार को आतंकवाद के आरोपों में मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने भ्रष्टाचार रोधी इकाई राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के लाहौर स्थित कार्यालय के बाहर पुलिस के साथ कथित संघर्ष को लेकर पीएमएल-एन के नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ तीन सप्ताह पहले दर्ज प्राथमिकी में आतंकवाद रोधी कानून (एटीए) 1997 की धारा सात भी जोड़ी है।

झड़प तब हुई थी जब मरयम जमीन संबंधी भ्रष्टाचार के एक मामले में एनएबी कार्यालय पहुंची थीं। पीएमएल-एन ने प्राथमिकी में आतंकवाद के आरोप जोड़े जाने का विरोध किया है और कहा है कि यह सब प्रधानमंत्री इमरान खान के इशारे पर किया गया है।

पार्टी सांसद अज्मा बुखारी ने पुलिस कार्रवाई के विरोध में कहा, ‘‘मरयम नवाज को सक्रिय राजनीति में देखकर इमरान खान हतोत्साहित हैं। एनएबी ने पहले तो इमरान के इशारे पर मरयम के खिलाफ जमीन संबंधी झूठी जांच शुरू की और अब पुलिस ने उनके तथा पीएमएल-एन के अन्य लोगों के खिलाफ आतंकवाद संबंधी आरोप लगाए हैं।’’ लाहौर में एनएबी कार्यालय के बाहर 11 अगस्त को पुलिस और पीएमएल-एन कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X